Move to Jagran APP

Wanindu Hasaranga को जून महीने के लिए मिला ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, गार्डनर ने तीसरी बार जीता पुरस्कार

ICC Player of the Month For June Ash Gardner Wanindu Hasaranga। आईसीसी ने जून महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का एलान कर दिया है। बता दें कि पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को चुना गया है। जबकि महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर को अवॉर्ड दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 11 Jul 2023 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2023 08:49 PM (IST)
ICC ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का किया एलान (Pic- ICC)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC Player of the Month For June Ash Gardner Wanindu Hasaranga। आईसीसी ने जून महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का एलान कर दिया है। बता दें कि पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को चुना गया है। जबकि महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर को अवॉर्ड दिया गया है। एशेज टेस्ट में शानदार फॉर्मेंस कर गार्डनर ने इस अवॉर्ड के लिए टैमी ब्यूमोंट और वेस्टइंडीज की कप्तान हैली मैथ्यूज को पछाड़ दिया।

loksabha election banner

ICC ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का किया एलान

दरअसल, आईसीसी ने जून महीने के लिए पुरुष क्रिकेट में से वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasranga) को चुना है। उनके अलावा ICC ने जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया था, लेकिन ये अवॉर्ड हसरंगा की झोली में आया, क्योंकि उन्होंने विश्व कप क्वालीफायर 2023 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराकर ये ट्रॉफी जीती थी। इसी के साथ उन्होंने वनडे विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई किया था।

हसरंगा ने प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार पाने के बाद कहा, "मैं इस पुरस्कार से बेहद खुश हूं और यह श्रीलंका क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जब हमने भारत में क्रिकेट विश्व कप में जगह बनाई।’’

वहीं, दूसरी ओर महिला क्रिकेट में आईसीसी ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner) को मिला है। एशले ने अब तक ये तीसरी बार ये पुरस्कार को जीता है। उन्होंने दिसंबर 2022 और इस साल फरवरी में जीता था। एशले ने इंग्लैंड के खिलाफ महिला एशेज के एकमात्र टेस्ट में शानदार 12 विकेट अपने नाम किए थे और टीम को जीत दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.