Move to Jagran APP

IPL 2024: केकेआर को चैंपियन बनाने के बाद Harshit Rana दो आरोपों में बुरी तरह फंसे, मैच रेफरी ने ठोका भारी जुर्माना

कोलकाता नाइटराइडर्स के आखिरी ओवर के हीरो हर्षित राणा को मैच में दो गलतियां करना भारी पड़ गया। हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल और हेनरिच क्‍लासेन के विकेट लेने के बाद बहुत आक्रामक तरीके से जश्‍न मनाया। इसका खामियाजा तेज गेंदबाज को भुगतना पड़ा। मैच रेफरी ने राणा पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना ठोका है। राणा एसआरएच के खिलाफ केकेआर की जीत के हीरो रहे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 24 Mar 2024 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 10:03 AM (IST)
हर्षित राणा को दो आरोपों का दोषी पाया गया (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स के आखिरी ओवर के हीरो हर्षित राणा को आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया, जिसके बाद उन पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया। राणा ने मयंक अग्रवाल और हेनरिच क्‍लासेन को विकेट लेने के बाद गुस्‍से में डगआउट की राह दिखाई थी।

loksabha election banner

युवा तेज गेंदबाज ने शनिवार को आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में केकेआर के लिए हीरो की भूमिका निभाई और एसआरएच के खिलाफ रोमांचक मैच में टीम को 4 रन से जीत दिलाई। हालांकि, हर्षित राणा का प्रदर्शन उनके व्‍यवहार के सामने थोड़ा फीका पड़ता दिखा।

हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद उन्‍हें फ्लाइंग किस दी थी, जिसकी महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने कमेंट्री करने के दौरान आलोचना भी की थी। फिर उन्‍होंने क्‍लासेन का विकेट लेकर भी बेहद जोशीले अंदाज में जश्‍न मनाया।

आईपीएल का बयान

आईपीएल ने बयान जारी करके बताया कि हर्षित राणा ने आईपीएल की आचार संहिंता के आर्टिकल 2.5 के अंतर्गत दो लेवल 1 अपरान किए और इसके लिए उन पर मैच फीस का क्रमश: 10 और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। बयान में यह भी कहा गया कि तेज गेंदबाज ने मैच रेफरी द्वारा लगाए आरोपों को स्‍वीकार कर लिया है।

कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन करने के लिए मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह ईडन गार्डन्‍स पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान हुआ।

राणा ने आईपीएल की आचार संहिंता के आर्टिकल 2.5 के अंतर्गत दो लेवल1 अपराध किए। उन पर मैच फीस का 10 और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। राणा ने अपनी गलती स्‍वीकार की और मैच रेफरी द्वारा लगाए जुर्माने को स्‍वीकार किया। आचार संहिंता के उल्‍लंघन के लेवल 1 पर मैच रेफरी का फैसला निर्णायक और सर्वमान्‍य होता है।

राणा बने केकेआर की जीत के हीरो

केकेआर को जीत दिलाने में हर्षित राणा ने अहम भूमिका निभाई। उन्‍होंने 4 ओवर के अपने स्‍पेल में 33 रन देकर तीन विकेट झटके। तेज गेंदबाज ने आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन बनाने से रोक दिया। हर्षित राणा के लिए केकेआर की यात्रा आगे सफल हो सकती है। उन्‍हें इसी प्रकार का प्रदर्शन आगे भी जारी रखना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.