Move to Jagran APP

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या ने अपने फॉलो थ्रू में पकड़ा हैरतअंगेज कैच, सन्‍न रह गए डेवोन कॉनवे, देखें वीडियो

Hardik Pandya one handed catch हार्दिक पांड्या ने रायपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज डेवोन कॉनवे का अपनी गेंद पर शानदार कैच लपका। हार्दिक पांड्या के कैच का वीडियो वायरल हो गया है। न्‍यूजीलैंड के दूसरे वनडे में बुरे हाल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Sat, 21 Jan 2023 03:23 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2023 03:23 PM (IST)
IND vs NZ: हार्दिक पांड्या ने अपने फॉलो थ्रू में पकड़ा हैरतअंगेज कैच, सन्‍न रह गए डेवोन कॉनवे, देखें वीडियो
हार्दिक पांड्या ने डेवोन कॉनवे का शानदार कैच लपका

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत (India Cricket team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के बीच शनिवार को रायपुर में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जा रहा है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर पहला इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

loksabha election banner

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपने कप्‍तान के फैसले को एकदम सही ठहराया और न्‍यूजीलैंड के 6 विकेट 56 रन पर गिरा दिए। भारतीय गेंदबाजों के दबदबे के बीच सबसे ज्‍यादा ध्‍यान हार्दिक पांड्या ने अपनी ओर खींचा। हार्दिक पांड्या ने अपने फॉलो थ्रू में डेवोन कॉनवे का जबर्दस्‍त कैच पकड़ा और क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया।

हार्दिक पांड्या पारी का 10वां ओवर कर रहे थे। चौथी गेंद उन्‍होंने ऑफ और मिडिल स्‍टंप लाइन पर गुड लेंथ क्षेत्र में डाली, जिस पर कॉनवे ने फ्रंटफुट ड्राइव लगाई। गेंद हल्‍की सी हवा में थी। हार्दिक पांड्या ने दौड़ते हुए अपने बाएं हाथ को फैलाया और गेंद लपक ली। कैच पूरा करने के बाद पांड्या ने डाइव लगाकर अपना संतुलन संभाला और ऐसे खड़े हुए कि कुछ हुआ ही नहीं है। मगर तब तक पता चल चुका था कि वो एक विशेष कैच को अंजाम दे चुके हैं। हार्दिक पांड्या के कैच लेने का रिएक्‍शन टाइम केवल 5 सेकंड का रहा।

हार्दिक पांड्या का कैच देखकर डेवोन कॉनवे सन्‍न रह गए। क्रिकेट फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हार्दिक पांड्या के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हो चुका है। बता दें कि डेवोन कॉनवे 16 गेंदों में एक चौके की मदद से केवल 7 रन बना सके। वह आउट होने वाले चौथे कीवी बल्‍लेबाज बने। न्‍यूजीलैंड की टीम दूसरे वनडे में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। देखना होगा कि वो एक सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में सफल हो पाएगी या नहीं।

पता हो कि भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे को 12 रन के करीबी अंतर से जीता और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने कब्‍जे में करना चाहेगी। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम सीरीज बराबर करने के लिए पूरा जोर लगाते हुए नजर आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.