Move to Jagran APP

Happy Birthday Hardik Pandya: 29 के हुए हार्दिक, वर्ल्ड कप में इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं तुरुप का पत्ता

Happy Birthday Hardik Pandya टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज 29 साल के हो गए हैं। 2022 का साल हार्दिक के लिए किसी ड्रीम सीजन की तरह रहा है। जबसे उन्होंने इंजरी के बाद वापसी की है उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

By Sameer ThakurEdited By: Tue, 11 Oct 2022 09:00 AM (IST)
Happy Birthday Hardik Pandya: 29 के हुए हार्दिक, वर्ल्ड कप में इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं तुरुप का पत्ता
Happy Birthday Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या अपनी पत्नी और बेटे अगस्त्या के साथ (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के सबसे भरोसेमंद और एक्स फैक्टर हार्दिक पांड्या आज 29 साल के हो गए हैं। उनके लिए 2022 का साल एक ड्रीम सीजन की तरह रहा है। वो कहते हैं न कि हर खिलाड़ी के करियर में एक फेज ऐसा आता है जब वह कुछ भी करे सही होता है। पांड्या के लिए यह साल ऐसा ही है। चोट के बाद वापसी करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

अपने दम पर गुजरात को बनाया चैंपियन

मुंबई में कई सालों तक अपने प्रदर्शन से मैच जीताने वाले हार्दिक ने जब गुजरात जाएंट्स की कप्तानी संभाली तो सवाल कई थे कि क्या पहली बार इस जिम्मेदारी में वो फिट हो पाएंगे? लेकिन वह इस जिम्मेदारी में न केवल फिट हुए बल्कि बतौर कप्तान टीम को चैंपियन बनाया और एक ऐसी लकीर खींच दी जिसने एक ही सीजन में गुजरात को चेन्नई और मुंबई जैसी टीमों के समकक्ष लाकर खड़ा कर दिया।

उन्होंने बतौर कप्तान न केवल अपने निर्णय से प्रभावित किया बल्कि आगे आकर बल्लेबाजी की भी जिम्मेदारी ली। उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 487 रन बनाए और 8 विकेट भी झटके।

यह भी पढ़ें- निर्णायक मुकाबले में भिडेंगी दोनों टीमें, कब और कहां देखें यह मैच

इंटरनेशनल क्रिकेट में भी की जबरदस्त वापसी

ऐसा देखा जाता है कि खिलाड़ी आइपीएल में तो अच्छा खेलते हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वो इस फॉर्म को जारी नहीं रख पाते लेकिन हार्दिक पांड्या के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। उन्होंने अपने इस फॉर्म को पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में और फिर एशिया कप में भी जारी रखा।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के एक्स फैक्टर

टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार 15 साल लंबा हो चुका है ऐसे में टीम इंडिया के लिए इस बार अच्छा मौका है कि वह इस इंतजार को खत्म करे। इस लक्ष्य में हार्दिक पांड्या टीम का एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। पांड्या जिस लय में हैं वह न केवल 4 ओवर में 1-2 विकेट निकालकर दे सकते हैं बल्कि बल्लेबाजी में भी तेजी से रन बनाते हुए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने बीते कुछ महीनों में यह लगातार किया भी है।

हार्दिक का भी लक्ष्य है वर्ल्ड कप जीतना

इंजरी से वापसी के बाद कई मौकों पर हार्दिक कह चुके हैं कि उनका लक्ष्य है टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप का खिताब जीतना और यदि वह अपने फॉर्म को जारी रख पाते हैं तो यह साल हमेशा के लिए यादगार हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- बारिश की संभावना के बीच साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया