Move to Jagran APP

T20 WC 2024: इधर कोच ने किया इशारा और उधर धड़ाम से गिर पड़े Gulbadin Naib, जीत के बाद 'दौड़ता' देख यूजर्स ने दिए गजब के रिएक्‍शंस

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने 25 जून को बांग्लादेश को 8 रन से रौंदकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में अफगानी प्लेयर गुलबदीन नईब ने अपनी एक हरकत से खूब सुर्खियां बटोरी। गुलबदीन नईब पारी के 12वें ओवर के दौरान फील्डिंग करते हुए अचानक से मैदान पर गिर पड़े जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Tue, 25 Jun 2024 04:04 PM (IST)
Gulbadin Naib की ‘फेक इंजरी’ को देख फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शंस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश (AFG vs BAN) को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 8 रन से मात दी और टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। बारिश से बाधित इस मैच में बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्य मिला था, जिसका पीछा करते हुए टीम 17.4 ओवर में 106 रन बनाकर सिमट गई। इस मैच में एक हाई-वोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मैच में अफगानी खिलाड़ी गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) ने कोच जोनाथन ट्रॉट के इशारे के बाद ऐसा कुछ किया, जिसे देखकर कप्तान राशिद खान भी एक पल को हैरान रह गए। गुलबदीन नईब की इस हरकत को देख सोशल मीडिया पर उनको लेकर यूजर्स कई रिएक्शंस दे रहे हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Gulbadin Naib की ‘फेक इंजरी’ को देख फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शंस

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ 25 जून को खेले गए मैच में स्लिप में फील्डिंग कर रहे गुलबदीन नईब अचानक से मैदान पर गिर गए। उन्हें मैदान पर गिरता देख हर कोई हैरान रह गया। गुलबदीन के गिरने से पहले कोच ट्रॉट को अपने प्लेयर्स को खेल की गति धीमी करने का इशारा करते हुए देखा गया, क्योंकि बारिश के कारण उस वक्त उनकी टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 रन से आगे चल रही थी। ऐसे में अगर बारिश की वजह से मैच रद्द भी होता तो अफगानिस्तान की टीम 2 रन से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंच जाती।

यह भी पढ़ें: David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के T20 WC 2024 से बाहर होते ही दिग्गज के इंटरनेशनल करियर का हुआ अंत, 3 बार जीत चुका वर्ल्ड कप

ऐसे में गुलबदीन का जमीन पर गिरने की एक्टिंग देख बांग्लादेशी प्लेयर लिटन दास भी हंसने लगे। वहीं, मैच में मिली जीत के बाद नवीन उल हक के साथ गुलबदीन नईब को दौड़ते हुए देखा गया। उन्हें दौड़ते हुए देख फैंस सोशल मीडिया पर कई कमेंट्स करने लगे कि उन्होंने क्या शानदार एक्टिंग की थी।

इतना ही नहीं, अफगानी कप्तान राशिद खान ने भी मैच के बाद कहा कि गुलबदीन को कुछ ऐंठन हैं, उम्मीद हैं वह जल्द ठीक हो जाएंगे। इस दौरान राशिद खान भी मुस्कुराते हुए नजर आए।

— NRL PHYSIO (@nrlphysio) June 25, 2024