नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते तेज गेंदबाज हैं। इंग्लैंड की सरजमीं पर उनको खेलना काफी मुश्किल माना जाता है। यहां तक कि विदेशी सरजमीं पर भी उनको खेलना आसान काम नहीं है। बल्लेबाजों के लिए उनके खिलाफ रिवर्स स्वीप शॉट खेलना आसान नहीं है और कोई भी बल्लेबाज ऐसा जोखिम उनकी तेज आती गेंदों पर उठाता नहीं है, लेकिन रिषभ पंत के लिए ये काम उनके बाएं और दाएं दोनों हाथ का खेल है।

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में रिषभ पंत ने जेम्स एंडरसन समेत इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाईं। हैरानी वाली बात ये रही कि जेम्स एंडरसन के खिलाफ रिषभ पंत ने रिवर्स स्वीप शॉट खेला और चौका बटोरा। इस तरह रिषभ पंत के लिए जेम्स एंडरसन को खेलना उनके बाएं और दाएं दोनों हाथ का खेल है, क्योंकि बाएं हाथ से वे बल्लेबाजी करते हुए एंडरसन को पहले ही चौके लगा चुके हैं और अब दाएं हाथ से भी वे रन बटोरने में सफल हुए हैं।

रिषभ पंत के इसी शॉट पर मजेदार रिएक्शन भी देखे गए हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पंत के रिवर्स स्वीप पर मजेदार कमेंट करते हुए लिखा है, "मैं रिषभ पंत को जेम्स एंडरसन के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलते हुए और फिर छक्के के साथ शतक पूरा करते हुए देख रहा हूं। ये मेरा लड़का है।" इस ट्वीट के साथ वीरू ने जो फोटो शेयर की है, उसमें लिखा हूं अरी दादा मजौ आगौ। वहीं, एक और पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि रिषभ पंत तुम ऐसा(एंडरसन को रिवर्स स्वीप) नहीं कर सकते हो।

भारतीय टीम के एक और सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने लिखा है, "2021 का शॉट...ये रिवर्स स्वीप जेम्स एंडरसन के खिलाफ दूसरे नए गेंद से। देखने योग्य। रिषभ पंत एक परम सनकी हैं। उनका खेल देखना बहुत पसंद है।" इसके अलावा दर्जनों फैंस ने भी उनके रिवर्स स्वीप की तारीफ की है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप