नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मंगलवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने 14 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। इस टीम से टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है।

टीम की कमान इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप चैंपियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन के हाथों में होगी। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज के तीनों ही मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है। सीरीज का पहला मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 25 अगस्त तक खेला जाना है। इंग्लैंड की टी20 टीम में डाविड मालान और ऑल राउंडर क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात को पक्का कर दिया है कि पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के दौरान ग्राहम थॉर्प मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। इंग्लैंड की वनडे टीम का मुख्य कोच का जिम्मा संभालने वाले पॉल कॉलिंगवुड सहायक कोच की भूमिका अदा करेंगे। वहीं मार्कस ट्रेस्कोथिक बल्लेबाजी कोच के तौर पर टीम के साथ होंगे।

इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुर्रन, जो डोनली, लुईस जॉर्जी, क्रिस जॉर्डन, शाकिब महमूद, डाविड मालान, आदिल रशिद, जेसन रॉय, डेविड विली

रिजर्व खिलाड़ी

पैट ब्राउन, लियाम लिविंगस्टोन, लीस टॉप्ले 

इंग्लैंड और पाकिस्तान टी20 सीरीज का कार्यक्रम 

दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 28 अगस्त (शुक्रवार) को खेला जाएगा। यह मैच शाम के 6 बजे से खेला जाएगा। 30 अगस्त (रविवार) को सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा। इसे दोपहर ढाई बजे खेला जाना है। सीरीज का आखिरी मैच 1 सितंबर (मंगलवार) को खेला जाएगा और इसको इंग्लैंड के समय के मुताबिक शाम 6 बजे से खेला जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप