Move to Jagran APP

Harry Brook ने IPL 2024 से नाम लिया वापस, खिलाड़ी ने खुद बताया दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ने का दुखद कारण

ब्रूक ने ऐसे समय में अपना नाम वापस लिया है जब ठीक 10 दिन बाद दिल्ली को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है। दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि अब तक दिल्ली ने उनका रिप्लेसमेंट घोषित नहीं किया है। दिल्ली में कप्तान ऋषभ पंत ने वापसी की है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 13 Mar 2024 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2024 11:01 PM (IST)
Harry Brook ने आईपीएल से लिया नाम वापस। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने IPL के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। फरवरी महीने में ब्रूक की दादी का निधन हो गया था, इसलिए वह फिलहाल दुःख की घड़ी में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने चार करोड़ रुपये में हैरी ब्रूक को अपनी टीम में शामिल किया था।

ब्रूक ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में कहा, मैं अब इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि मैंने IPL के आगामी सीजन में न खेलने का फैसला कर लिया है। मैं दिल्ली कैपिटल्स में चुने जाने पर काफी उत्साहित था और मैं खुद भी टीम के साथ जुड़ना चाहता था, लेकिन मैं अपने इस निर्णय का कारण साझा नहीं करना चाहता।

दादी का हो गया था निधन

हैरी ब्रूक ने आगे लिखा, पिछले महीने मैंने अपनी दादी को खोया है, वह मेरे लिए सबकुछ थीं। मैंने अपना अधिकतर बचपन उनके और अपना दादा के घर में बिताया था। जीवन के प्रति एटीट्यूड और क्रिकेट के प्रति मेरे प्रेम को उन्होंने ही विकसित किया। मुझे इस बात की खुशी है कि वह मुझे इंग्लैंड के लिए खेलता देख पाईं।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं लिया था हिस्सा

गौरतलब हो कि ब्रूक ने ऐसे समय में अपना नाम वापस लिया है जब ठीक 10 दिन बाद दिल्ली को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है। दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, अब तक दिल्ली ने उनका रिप्लेसमेंट घोषित नहीं किया है।

पिछले सीजन में नहीं चला था बल्ला

ब्रूक को पिछले IPL सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। ब्रूक 11 पारियों में 123.37 के स्ट्राइक रेट से 190 रन ही बना पाए थे, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी 55 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी भी शामिल थी।

यह भी पढ़ें- 'इंग्लैंड के खिलाड़ी नहीं पचा पाते IPL फीस...' पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने जमकर लगाई लताड़, अंग्रेजों को दिखाया आईना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.