Move to Jagran APP

IPL 2023: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने डेविड वॉर्नर को बनाया अपना कप्‍तान, उप-कप्‍तान होंगे भारत के स्‍टार ऑलराउंडर

David Warner announced Delhi Capitals captain ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2023 के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपना कप्‍तान बनाया है। वॉर्नर चोटिल ऋषभ पंत की जगह लेंगे। भारत के स्‍टार ऑलराउंडर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उप-कप्‍तान बनाया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 16 Mar 2023 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 11:59 AM (IST)
IPL 2023: दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने डेविड वॉर्नर को बनाया अपना कप्‍तान, उप-कप्‍तान होंगे भारत के स्‍टार ऑलराउंडर
David Warner captain of Delhi Capitals: डेविड वॉर्नर करेंगे दिल्‍ली की कप्‍तानी

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2023 के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपना कप्‍तान बनाया है। आईपीएल के सबसे धाकड़ खिलाड़‍ियों में से एक वॉर्नर आगामी सीजन में ऋषभ पंत की जगह लेंगे। पंत दिसंबर में गंभीर कार एक्‍सीडेंट के बाद क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने गुरुवार (16 मार्च) को वॉर्नर को कप्‍तान बनाने की जानकारी दी।

loksabha election banner

आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज वॉर्नर ने इससे पहले 2016 में कप्‍तानी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को पहला खिताब दिलाया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने आईपीएल में अब तक 155 मैचों में 140.58 के शानदार स्‍ट्राइक रेट के साथ 5668 रन बनाए हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को आगामी सीजन के लिए उप-कप्‍तान बनाया है। अक्षर पटेल पहली बार आईपीएल में लीडरशिप भूमिका में नजर आएंगे। पिछले कुछ सालों में अक्षर पटेल ने आईपीएल और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है और वो दिल्‍ली के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपनी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'जेएसडब्‍ल्‍यू-जीएमआर के सह-मालिकाना वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स आज घोषणा करती है कि ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर आगामी आईपीएल में कप्‍तान होंगे। वॉर्नर कप्‍तान के रूप में ऋषभ पंत की जगह लेंगे, जो इस समय रिहैब से गुजर रहे हैं। इस बीच अक्षर पटेल को दिल्‍ली कैपिटल्‍स का उप-कप्‍तान बनाया गया है।'

विज्ञप्ति में आगे कहा गया, 'फ्रेंचाइजी साथ ही घोषणा करती है कि पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के क्रिकेट निदेशक होंगे। गांगुली पहले भी दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़े रहे हैं, तब वो भूमिका की मेंटर में थे।' दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अपना पहला मैच 1 अप्रैल को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.