Move to Jagran APP

IPL 2018: वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी, धवन को मिल सकती है कमान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का फैसला अभी आया भी नहीं है था कि इससे पहले ही वॉर्नर ने हैदराबाद की कप्तानी न करने का फैसला किया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 28 Mar 2018 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 01:47 PM (IST)
IPL 2018: वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी, धवन को मिल सकती है कमान
IPL 2018: वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी, धवन को मिल सकती है कमान

नई दिल्ली, जेेएनएन। बॉल टैंपरिंग मामले में फंसने के बाद डेविड वॉर्नर ने आइपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है। वॉर्नर से पहले बॉल टैंपरिंग मामले में फंसे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम वॉर्नर से अपनी टीम की कप्तानी वापस ले सकती है, लेकिन अब ये साफ हो गया है कि वॉर्नर ने खुद ही हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है।

loksabha election banner

हैदराबाद टीम के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी कहा था कि उनकी फ्रेंचाइजी फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का फैसला अभी आया भी नहीं है और इससे पहले ही वॉर्नर ने हैदराबाद की कप्तानी न करने का अपना फैसला टीम को बता दिया है। इसकी खबर खुद हैदराबाद सनराइजर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये ट्वीट कर दी।

अब ये बन सकते हैं हैदराबाद के कप्तान

वॉर्नर के कप्तानी छोड़ने के बाद आइपीएल के 11वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन को दी जा सकती है। अगर शिखर धवन या फिर किसी और भारतीय खिलाड़ी को इस टीम का कप्तान बनाया गया तो ये आइपीएल के इतिहास में पहला मौका होगा जब आइपीएल की सभी टीमों के कप्तान भारतीय खिलाड़ी होंगे।

धवन के अलावा अगर फ्रेंचाइजी किसी विदेशी खिलाड़ी को कप्तान बनाने का सोच रही है तो इनमें केन विलियमसन और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के नाम पर भी विचार विमर्श किया जा सकता है। ये दोनों ही खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी-अपनी टीम की कमान संभालते हैं।

वॉर्नर की कप्तानी में चमकी हैदराबाद की किस्मत

वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बार आइपीएल का खिताब जीता था। इसके साथ ही साथ इस टीम ने वॉर्नर के नेतृत्व में आइपीएल में दमदार प्रदर्शन किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.