नई दिल्ली, जेएनएन। Chris Lynn in BBL 2019 Brisbane Heat vs Sydney Sixers: ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लिन दुनियाभर की अलग-अलग लीग्स में खेल रहे हैं। फिलहाल, क्रिस लिन अपने यहां(ऑस्ट्रेलिया) खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL) में ब्रिसबेन हीट के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं। इसी लीग के तीसरे मैच में क्रिस लिन ने तूफानी पारी खेली। हालांकि, वे शतक से चूक गए।

बीबीएल 2019-20 के अपने तीसरे लीग मैच में ब्रिसबेन हीट के कप्तान क्रिस लिन ने 35 गेंदों पर 94 रन बनाए, जिसमें 11 छक्के और 4 चौके शामिल थे। 35 गेंदों में अपना शतक पूरा करने के चक्कर वे कैच आउट हो गए। इस दौरान क्रिस लिन का स्ट्राइकरेट 268.57 का रहा। हालांकि, उनकी टीम के सलामी बल्लेबाज सैम हेजलेट और मैक्स ब्रियंट बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। लिन की पारी की बदौलत टीम को दमदार शुरुआत मिली।

बिग बैश लीग (BBL) के 9वें लीग मैच में ब्रिसबेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस लिन की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 209 रन बनाए। मैट रेन शॉ ने भी अपनी टीम के लिए दमदारी पारी खेली और तूफानी 60 रन बनाए। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जिम्मी पीयरसन ने 25 गेंदों पर 25 रन बनाए। इस तरह टीम ने 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया। 

IPL में मिला नई टीम का साथ 

साल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए आइपीएल खेलने वाले क्रिस लिन को अब इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के नई टीम का साथ मिल गया है। गुरुवार 19 दिसंबर को कोलकाता में हुई आइपीएल 2020 की नीलामी में क्रिस लिन को मुंबई इंडियंस ने दो करोड़ की बेस प्राइस में खरीदा है। साल 2012 में आइपीएल डेब्यू करने वाले क्रिस लिन ने अब तक खेले 41 मैचों में 1280 रन बनाए हैं, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस