Move to Jagran APP

Chetan Sharma Sting: चेतन शर्मा ने स्टिंग आपरेशन में किए कई सनसनीखेज खुलासे, बोर्ड जल्‍द उन पर लेगा फैसला

Chetan Sharma sting operation प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक स्टिंग आपरेशन में कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। चेतन शर्मा ने विराट कोहली के कप्‍तानी से हटने से लेकर खिलाड़‍ियों के इंजेक्‍शन लेने तक के बारे में बातचीत की। शर्मा पर बोर्ड जल्‍द फैसला ले सकता है।

By AgencyEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 14 Feb 2023 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 11:23 PM (IST)
Chetan Sharma sting: चेतन शर्मा ने विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया

नई दिल्ली, प्रेट्र। बीसीसीआइ के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने एक स्टिंग आपरेशन में चयन से जुड़े मामलों का खुलासा कर विवाद को जन्म दे दिया है। टी-20 विश्व कप में भारत की हार के बाद चेतन को पद से हटा दिया गया था, हालांकि उन्हें बाद में बहाल कर दिया था।

चेतन ने मंगलवार को एक चैनल पर स्टिंग आपरेशन में पूर्व कप्तान विराट कोहली पर कई आरोप लगाए। इस स्टिंग के सामने आने के बाद बीसीसीआइ भी हरकत में आ गया है और क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ता अनुबंध से बंधे हैं और वह मीडिया में बात नहीं कर सकते हैं। बीसीसीआइ सूत्रों ने बताया कि चेतन का भविष्य अब क्या होगा। इस पर बोर्ड सचिव जय शाह फैसला करेंगे।

खिलाड़ी करते हैं इंजेक्‍शन का उपयोग

चेतन ने स्टिंग में राहुल द्रविड़ और विराट के साथ आतंरिक चर्चाओं का कथित रूप से खुलासा किया। शर्मा ने आरोप लगाया कि खिलाड़ी खुद को फिट रखने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद हुए। चेतन ने यह भी खुलासा किया कि पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट के बीच अहंकार की लड़ाई थी।

स्टिंग में क्या बोले चेतन चेतन

गांगुली ने कहीं बयान दिया कि विराट कोहली बात कर रहा था, हमसे कि मुझे कप्तानी छोड़नी है। वहीं दूसरी ओर विराट ने मीडिया में बोला कि मुझे कभी भी बीसीसीआइ अध्यक्ष ने ऐसा नहीं बोला। इससे विवाद पैदा हुआ। लेकिन यह सच है कि गांगुली ने विराट को बोला था, लेकिन शायद वो वीडियो कांफ्रेंसिंग में विराट ने नहीं सुना। वहां नौ लोग बैठे थे। उसमें मैं और अन्य चयनकर्ता भी थे। या तो विराट ने सुना नहीं या विराट ने क्या बोला मुझे नहीं पता।

रिपोर्टर: विराट ने ऐसा क्यों कहा?

चेतन : विराट जब कप्तान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका जा रहा था, कांफ्रेंसिंग जो होती है वो टीम को लेकर होती है। विराट को इस मुद्दे को कांफ्रेंसिंग में लाने की जरूरत भी नहीं थी, लेकिन वह इसे लेकर आया। जानबूझकर लेकर आया। इसका मकसद तो वही बता सकता है। गांगुली ने जो कहा था,वो सब ने सुना था। लेकिन विराट ने झूठ क्यों बोला पता नहीं। मकसद वहीं, शायद विराट को लगा कि सफेद गेंद क्रिकेट की कप्तानी से हटाने के पीछे गांगुली का हाथ है।

रिपोर्टर : गांगुली विराट की जगह किसको लाना चाहते थे?

चेतन : रोहित शर्मा आ तो गया था। यह बहुत बड़ी कंट्रोवर्सी है, आपको समझ नहीं आ रही है। दोनों के बीच अहं का टकराव है। विराट सोच रहा है कि मुझे कप्तान से गांगुली की वजह से हटाया गया है। तो उसका मैं बदला लूंगा। विराट ने मीडिया में बयान दिया कि गांगुली उलटी सीधी हरकतें कर रहे हैं, लेकिन यह विराट को उलटा पड़ गया।

रिपोर्टर : क्या गांगुली रोहित का पक्ष ले रहे थे?

चेतन : ये तो गांगुली ही बता सकते हैं। मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा नहीं तो ये मेरे ऊपर आ जाएगा। क्योंकि कप्तान तो मैंने ही बनाया है ना।

यह भी पढ़ें: Cheteshwar Pujara Meets PM Modi: 100वें टेस्ट मैच से पहले पुजारा ने PM Modi से की खास मुलाकात, ट्वीट हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में इतिहास रचेंगे Cheteshwar Pujara, धोनी को पीछे छोड़ हासिल करेंगे ये खास मुकाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.