नई दिल्ली, जेएनएन। Brian Lara Hospitalised: वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज क्रिकेटर ब्रायन लारा इस समय भारत में रहकर वर्ल्ड कप 2019 के लिए कॉमेंट्री कर रहे हैं। इसी बीच मंगलवार को ब्रायन लारा की तबियत एकाएक बिगड़ गई। इसके बाद ब्रायन लारा को तुंरत मुंबई के परेल इलाके के एक हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा, जहां उनका इलाज जारी है। अब उनकी बीमारी को लेकर अपडेट आ गया है।

ब्रायन लारा को ह्रदय से संबंधित बीमारी है। इसी के चलते ब्रायन लारा को सीने में दर्द हुआ था जिसके लिए उन्हें अस्पताल का रुख करना पड़ा। ब्रायन लारा की तबियत को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट किया है।इस ट्वीट में ब्रायन लारा के बयान का हवाला देते हुए लिखा है कि वे एकदम ठीक हैं, और वे अपनी बीमारी से रिकवर हो रहे हैं। कल(बुधवार) को वे अस्पताल से छुट्टी लेकर होटल पहुंच जाएंगे।

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के इस ट्वीट में एक ऑडियो का लिंक भी है। ये ऑडियो किसी ओर का नहीं बल्कि खुद ब्रायन लारा का है। ब्रायन लारा इस ऑडियो में बता रहे हैं उन्हें सीने में दर्द हुआ जिसके बाद वे अस्पताल आए और कुछ टेस्ट कराए। इतना ही नहीं, ब्रायन लारा ने मैच को लेकर भी अपना वर्जन दिया है। साथ ही साथ, सभी को दुआ करने के लिए शुक्रिया कहा है। 

तूफानी बल्‍लेबाज ब्रायन लारा वर्ल्‍ड कप को लेकर विश्‍लेषक के तौर पर एक चैनल के साथ जुड़े हुए हैं। मुंबई में मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने करीबी लोगों से बताया कि उन्‍हें बेचैनी हो रही है। इसके कुछ देर बाद ही 50 वर्षीय दिग्‍गज क्रिकेटर की तबियत और बिगड़ गई। लारा की तबियत खराब होने की जानकारी के बाद आनन फानन में उन्‍हें मुंबई के परेल इलाके में स्थित ग्‍लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 

क्रिकेट की दुनिया के चर्चित चेहरों में शुमार लारा के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। बाएं हाथ के इस दिग्गज ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट खेले हैं। लारा ने अपने करियर में 52.89 के औसत 11,953 रन से बनाए हैं। जबकि 299 एकदिवसीय मैचों में 40.17 के औसत से 10,405 रन हैं। वह पहले और एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रन बनाए हैं। लारा को एक युग के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।   

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप