नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बहुचर्चित टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों को लेकर काफी बातें की जा रही है। पिछले कुछ दिनों में टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मुकाबलों के आयोजन पर काफी कुछ कहा गया है लेकिन अब बोर्ड के उपाध्यक्ष ने बयान देकर इसपर विराम लगा दिया है। राजीव शुक्ल ने साफ कर दिया है कि टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से किया जाएगा और इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को ही खेला जाएगा।

बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव ने बुधवार को आइएएनएस से बात करते हुए आइपीएल-2 के बचे हुए मैच को लेकर लगाई जा रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने बयान में कहा, "आइपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच ही किया जाएगा।"

वहीं आइसीसी की तरफ से बुधवार को ही बताया गया कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन और इसकी तारीखों को जुलाई में जारी किया जाएगा। आइसीसी के अधिकारी ने कहा, देखिए, "टी20 विश्व कप की तारीख और आयोजन स्थल को लेकर सभी जानकारी जुलाई में ही दी जा सकेगी। इस वक्त हम इसको लेकर किसी भी तरह का कोई बयान नहीं दे पाएंगे। लेकिन ऐसा कोई नियम नहीं है कि आइसीसी के किसी भी इवेंट से पहले कोई अंतराल रखा जाए। आइसीसी को पिच और मैदान को आयोजन के मुताबिक तैयार करने के लिए कम से कम 10 दिन का वक्त चाहिए। यह भी एक मानक है कोई नियम नहीं।"

गौरतलब है कि मंगलवार को ही खबर आई थी कि आइसीसी को आइपीएल के कार्यक्रम से ऐतराज है। टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है और टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबलों का आयोजन 17 तारीख से किया जाना है। दोनों टूर्नामेंट के बीच इतने कम दिन का अंतर होने की वजह से आइसीसी आइपीएल के कार्यक्रम में बदलाव चाहता है।