Move to Jagran APP

T20 WC 2024 के लिए Team India का हुआ एलान, Rinku Singh मुख्य टीम से बाहर; Shivam Dube की चमकी किस्मत

वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। रिंकू सिंह को मुख्य टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं शुभमन गिल और आवेश खान को भी जगह नहीं मिली है। हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली को भी टीम में शाामिल किया गया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 30 Apr 2024 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 04:04 PM (IST)
T20 World Cup 2024 Squad: रिंकू सिंह मुख्य टीम से बाहर।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में सेलेक्टर्स ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। विराट कोहली को टीम में शामिल किया गया है, जबकि युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हुई है। हालांकि, अपनी बल्लेबाजी से खूब धूम मचाने वाले रिंक सिंह को मुख्य टीम में जगह नहीं दी गई है। शिवम दुबे 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

रिंकू सिंह मुख्य टीम से बाहर

रिंकू सिंह को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई भारत की मुख्य टीम में जगह नहीं दी गई है। रिंकू को टीम में बतौर रिजर्व खिलाड़ी रखा गया है। पिछले एक साल में रिंकू ने इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में बल्ले से खूब धूम मचाई है। यही वजह है कि रिंकू को टीम में शामिल नहीं करने का फैसला थोड़ा चौंकाने वाला जरूर है। हालांकि, आईपीएल 2024 रिंकू के लिए अब तक कुछ खास नहीं गुजरा है।

शिवम दुबे को मिला मौका

आईपीएल 2024 में बल्ले से जमकर तबाही मचा रहे शिवम दुबे को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। दुबे का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए कमाल का रहा है। शिवम इस सीजन खेले 9 मैचों में 58.33 की औसत और 172 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 350 रन ठोक चुके हैं। शिवम के बल्ले से इस सीजन 3 फिफ्टी निकल चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- England T20 World Cup 2024 Squad: इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी प्रारंभिक टीम, घातक तेज गेंदबाज की वापसी हुई; यहां देखें पूरा स्‍क्‍वाड

युजवेंद्र चहल की हुई वापसी

आईपीएल 2024 में अपनी फिरकी से जादू बिखेर रहे युजवेंद्र चहल की लंबे समय बाद भारत की टी-20 टीम में वापसी हुई है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए इस सीजन चहल का प्रदर्शन गजब का रहा है। चहल के साथ-साथ अक्षर पटेल को भी टीम में मौका दिया गया है। वहीं, अर्शदीप सिंह भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.