Move to Jagran APP

Babar Azam दोबारा बने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान, शाहीन अफरीदी को हटाने का बताया ये कारण

बाबर आजम को सफेद गेंद क्रिकेट के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम कप्‍तान दोबारा नियुक्‍त किया गया है। पीसीबी चयन समिति की सर्वसम्मिति सिफारिश के बाद चेयरमैन मोहसिन नक्‍वी ने बाबर आजम को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया। बाबर आजम पर पाकिस्‍तान को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खिताब दिलाने की बड़ी जिम्‍मेदारी होगी। शाहीन अफरीदी को 3 महीने के बाद ही कप्‍तानी से हटाया गया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 31 Mar 2024 10:55 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 10:55 AM (IST)
बाबर आजम को पाकिस्‍तान का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बाबर आजम को सीमित ओवर क्रिकेट के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का कप्‍तान दोबारा नियुक्‍त किया गया है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसकी घोषणा की। इससे तय हो गया है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में बाबर आजम ही पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से टी20 इंटरनेशनल प्रारूप की कप्‍तानी छीन ली गई है। बता दें कि बाबर आजम ने पिछले साल भारत में संपन्‍न वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद सभी प्रारूपों से कप्‍तानी छोड़ दी थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों पर थोपे जा रहे फैसले? Babar Azam ने किया बड़ा खुलासा, इस बात को लेकर खुलेआम जाहिर की नाराजगी

एक साथ बाबर आजम को चुना

बहरहाल, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिये दोबारा बाबर आजम को कप्‍तान नियुक्‍त करने का कारण बताया। पीसीबी ने बाबर आजम और मोहसिन नक्‍वी के बीच बातचीत की एक वीडियो क्लिप शेयर की और उसके साथ कैप्‍शन लिखा, ''बाबर आजम सफेद गेंद क्रिकेट के कप्‍तान नियुक्‍त किए गए। पीसीबी की चयन समिति की सर्वसम्मिति सिफारिश के बाद चेयरमैन मोहसिन नक्‍वी ने बाबर आजम को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की वनडे और टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड का कप्‍तान नियुक्‍त किया।''

तीन महीने में बदलाव

याद दिला दें कि बाबर आजम के कप्‍तानी छोड़ने के बाद शान मसूद को टेस्‍ट जबकि शाहीन अफरीदी को टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान बनाया गया था। मगर तीन महीने के भीतर ही अफरीदी को कप्‍तानी से हटाया गया और अब बाबर आजम टीम के नए लीडर होंगे।

बता दें कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि शाहीन अफरीदी को कप्‍तानी से हटाने के फैसले की जानकारी दे दी गई है। शाहीन को कप्‍तानी से हटाने का कारण बताया गया कि गेंदबाजों से ज्‍यादा सफल कप्‍तान बल्‍लेबाज रहे हैं। वहीं, बाबर आजम ने अपनी मांगें पीसीबी को बता दी हैं।

यह भी पढ़ें: Babar Azam दोबारा संभालेंगे पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी, PCB इन दो खिलाड़‍ियों को दे सकता है जोरदार झटका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.