Move to Jagran APP

T20WC 2022: आस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी हो गया कोविड-19 पाजिटिव लेकिन इंग्लैंड के विरुद्ध है खेलने की संभावना

T20 World Cup 2022 आस्ट्रेलिया का दूसरा खिलाड़ी अब कोविड पाजिटिव पाया गया लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में उनके खेलने की संभावना है। आइसीसी के नए नियम के मुताबिक अब पाजिटिव खिलाड़ी भी डाक्टर की सलाह पर मैच खेल सकता है।

By AgencyEdited By: Sanjay SavernPublished: Thu, 27 Oct 2022 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 07:06 PM (IST)
T20WC 2022: आस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी हो गया कोविड-19 पाजिटिव लेकिन इंग्लैंड के विरुद्ध है खेलने की संभावना
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मेलबर्न, प्रेट्र। विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 विश्व कप के आस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं। वह टीम के दूसरे खिलाड़ी हैं जो कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। 15 सदस्यीय टीम में शामिल एकमात्र विकेटकीपर वेड में हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं, लेकिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में उनके इंग्लैंड के विरुद्ध खेलने की संभावना है।

prime article banner

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के नियम कोविड-19 पाजिटिव पाए जाने पर खिलाड़ी को मैच में हिस्सा लेने से नहीं रोकते। हालांकि पाजिटिव खिलाड़ी मैच में खेल पाएगा या नहीं इसका फैसला टीम पर निर्भर करता है और वो खिलाड़ी पाजिटिव होने के बाद भी डाक्टर की सलाह पर खेल सकता है। वेड ने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के वैकल्पिक इंडोर ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा नहीं लिया। अगर वे इस मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो डेविड वार्नर या ग्लेन मैक्सवेल के इंग्लैंड के विरुद्ध विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाने की आशा है। मैक्सवेल ने अभ्यास के दौरान विकेटकीपिंग से जुड़ी ड्रिल की।

कप्तान आरोन फिंच पहले ही कह चुके हैं कि जरूरत पड़ी तो डेविड वार्नर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा सकते हैं। वेड आस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी हैं जो इस हफ्ते कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले स्पिनर एडम जंपा मंगलवार को कोविड-19 पाजिटिव पाए गए थे और आस्ट्रेलिया के पिछले मुकाबले में नहीं खेले। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ग्रुप एक का यह मुकाबला दोनों टीम के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें हारने वाली टीम टूर्नामेंट के नाकआउट चरण की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी।

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें एक में उसे जीत मिली है जबकि एक में हार। 2 अंक के साथ ये टीम ग्रुप ए में अभी पांचवें नंबर पर है जबकि इंग्लैंड को भी दो मैचों में से एक में जीत तो एक में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के भी 2 अंक हैं और वो तीसरे नंबर पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.