नई दिल्ली, जेएनएन। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने गाबा में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर एतिहासिक जीत हासिल करते हुए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी लगातार दूसरी बार भारत के कब्जे में ही रही। ये जीत यादगार इस वजह से भी बनी क्योंकि टीम इंडिया अपने कई स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी मजबूक कंगारू टीम को उसकी धरती पर हराने में सफलता हासिल की। ब्रिसबेन टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने टिम पेन की टीम को पूरी तरह से चौंका दिया और इसे टेस्ट क्रिकेट इतिहास का बेहद रोमांचक रन चेज कहा जा रहा है। 

भारतीय टीम की इस बड़ी जीत के बाद सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं, लेकिन एक वीडियो की काफी चर्चा हो रही है और भारतीय क्रिकेट फैंस इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं। दरअसल इस वीडियो में एक कंगारू क्रिकेट फैन है जिसने पीली जर्सी पहन रखी है और इसमें दिख रहा है कि वो किस तरह से भारत माता की जय और वंदे मातरम जैसे नारे लगा रहा है। 

टीम इंडिया की शुरुआत इस टेस्ट सीरीज में काफी खराब रही थी जब विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को पहले ही टेस्ट यानी एडिलेड में हार का सामना करना पड़ा था। यही नहीं इस टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम टेस्ट के अपने सबसे कम स्कोर 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने जैसी वापसी की उसकी कल्पना तो कोई भी नहीें कर रहा था। सबका यही कहना था कि, विराट के बाद टीम इंडिया शायद ही ये टेस्ट सीरीज जीत पाए। पर एडिलेड में हार के बाद टीम इंडिया ने मेलबर्न टेस्ट जीता, सिडनी में मैच ड्रॉ कराया और फिर से ब्रिसबेन में टेस्ट जीतकर खिताब अपने नाम किया। 

Edited By: Sanjay Savern