Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का एलान, Mitchell Marsh बने कप्‍तान, स्‍टीव स्मिथ सहित इनको लगा झटका

ऑस्‍ट्रेलिया ने बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। मिचेल मार्श को कंगारू टीम ने कप्‍तान नियुक्‍त किया है। ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने स्‍टीव स्मिथ और जैक फ्रेजर मैकगर्क सहित कई खिलाड़‍ियों को बाहर करके फैंस को चौंकाया है। ऑस्‍ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को ओमान के खिलाफ करेगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 01 May 2024 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 09:44 AM (IST)
मिचेल मार्श टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया ने बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। मिचेल मार्श को टीम का कप्‍तान बनाया गया है। अनुभवी बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ, युवा सनसनी जैक फ्रेजर मैकगर्क, अनुभवी तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ और ऑलराउंडर मैट शॉर्ट स्‍क्‍वाड में जगह बनाने से चूक गए हैं।

loksabha election banner

2021 टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में एश्‍टन एगर की वापसी हुई है। बाएं हाथ के स्पिनर ने 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इसके अलावा ऑलराउंडर्स मार्कस स्‍टोइनिस और कैमरन ग्रीन को भी जगह मिली है जबकि आईपीएल में इनका प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है।

चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बैली ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍क्‍वाड संतुलित है और उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप के 9वें संस्‍करण में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है। आईसीसी ने बैली के हवाले से कहा, ''यह अनुभवी स्‍क्‍वाड है, जिनके पास बड़ा वर्ल्‍ड कप अनुभव है। पैनल का विश्‍वास है कि वेस्‍टइंडीज की पिच के अनोखे नेचर और हमारे विरोधी व पहलुओं को देखते हुए यह शानदार टीम चुनी गई है।''

यह भी पढ़ें: नए खिलाड़ियों को परखा, लेकिन पुराने धुरंधरों पर लगाया दांव... BCCI ने कुछ यूं लिखी टीम सेलेक्‍शन की स्क्रिप्ट

बैली ने आगे कहा, ''एश्‍टन एगर की वापसी से हम खुश हैं। हमारा मानना है कि वो आगामी टूर्नामेंट में प्रमुख भूमिका निभाएंगे। मार्कस स्‍टोइनिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, कैमरन ग्रीन और मिचेल मार्श हमारा गेंदबाजी आक्रमण मजबूत बनाएंगे। बल्‍लेबाजी में काफी विकल्‍प हैं तो, जहां स्‍थान और विरोधी को देखकर हम खिलाड़‍ियों को आजमाएंगे।''

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए ग्रुप बी में रखा गया है। वह अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को ओमान के खिलाफ बारबाडोस में करेगा। ग्रुप बी में ऑस्‍ट्रेलिया और ओमान के अलावा इंग्‍लैंड, नामीबिया और स्‍कॉटलैंड भी है।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

एश्‍टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श (कप्‍तान), जोश इंग्लिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रोहित के 15 रणबांकुरे घर लाएंगे टी20 वर्ल्ड कप? किस टीम में कितना है दम, यहां देखें सभी के स्क्वाड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.