Move to Jagran APP

Asia Cup 2023: पाकिस्तान को मिल सकती है मेजबानी, भारत के मैचों के लिए बनाया गया खास प्लान

Asia Cup 2023 शुरुआती गतिरोध के बाद बीसीसीआई और पीसीबी दोनों तेजी से एक ऐसे प्रस्ताव पर सहमति बना सकते हैं जिसमें दोनों टीमें पाकिस्तान के बाहर एक-दूसरे के खिलाफ अपने टूर्नामेंट मैच खेल सकती हैं। हालांकि विदेशी स्थल की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 23 Mar 2023 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 10:28 PM (IST)
Asia Cup 2023: पाकिस्तान को मिल सकती है मेजबानी, भारत के मैचों के लिए बनाया गया खास प्लान
पाकिस्तान में हो सकता है एशिया कप 2023। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर चल रहे विवाद थमता दिखाई दे रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास ही रह सकती है। पाकिस्तान में ने खेलने के भारत के फैसले के चलते भारतीय टीम के मुकाबले किसी अन्य मैदान पर खेले जा सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि यह मैदान दुबई का हो सकता है।

loksabha election banner

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, शुरुआती गतिरोध के बाद बीसीसीआई और पीसीबी दोनों तेजी से एक ऐसे प्रस्ताव पर सहमति बना सकते हैं, जिसमें दोनों टीमें पाकिस्तान के बाहर एक-दूसरे के खिलाफ अपने टूर्नामेंट मैच खेल सकती हैं। हालांकि, विदेशी स्थल की अभी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, श्रीलंका और यहां तक ​​कि इंग्लैंड कम से कम दो भारत-पाकिस्तान मुकाबलों सहित पांच मैचों की मेजबानी के संभावित दावेदार हैं।

पाकिस्तान और भारत एक ही ग्रुप में

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान को इस साल सितंबर में होने वाले 50 ओवर के प्रारूप में होने वाले एशिया कप में 6 देशों के साथ एक साथ रखा गया है। इन दोनों के अलावा एक क्वालीफायर टीम इस ग्रुप में होगा। वहीं, दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम शामिल हैं। एशिया कप 2023 के फाइनल सहित 13 दिनों में कुल 13 मैच खेले जाएंगे। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर 4 में अपनी जगह बनाएंगी और टॉप दो टीमें फिर फाइनल में भाग लेगेंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबले होने की संभावना है।

BCCI और PCB में हुआ था विवाद

बता दें कि, भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध ठीक नहीं होने के चलते बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए माना कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के बहिष्कार की बात कहकर विवाद को और बढ़ा दिया था। एसीसी के सदस्यों ने कई बैठकें कर पाकिस्तान के बाहर एशिया कप के आयोजन पर चर्चा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.