Move to Jagran APP

Ind Vs Pak Pitch Report: बल्लेबाजों का रहेगा बोलबाला या गेंदबाज बरपाएंगे कहर,पल्लेकेले में टॉस निभाएगा अहम रोल

एशिया कप 2023 के शुरुआती दो मैच हो चुके है। पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से किया। वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया। अब फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान मैच पर बनी हुई हैं जो कि 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Fri, 01 Sep 2023 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2023 08:29 AM (IST)
Asia Cup 2023 Ind Vs Pak Pitch Report- कैसा रहेगा पल्लेकेले की पिच का हाल?

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 के शुरुआती दो मैच हो चुके है। पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हराकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से किया। वहीं, दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया।

अब फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान मैच पर बनी हुई हैं, जो कि 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी। ऐसे में पल्लेकेले में खेले जाने वाले मैच की पिच बल्लेबाजों या गेंदबाजों किसके लिए फायदेमेंद साबित होगी आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs PAK: पल्लेकेले की पिच पर किसे मिलेगा फायदा? (Pallekele Pitch Report)

दरअसल, IND vs PAK के बीच पल्लेकेले में खेले जाने वाले मैच की पिच में पहले तेज गेंदबाजों को उछाल और स्विंग मिल सकती है और इसके बाद पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी। दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाती है।

ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। अगर पिच सूखी है तो स्पिनर्स को फायदा होगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने के इरादे से उतरेगी।

इस स्टेडियम में अब तक कुल 47 वनडे मैच खेले जा चुके है, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 15 मैच जीते और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 21 मैच जीते हैं। यहां पहली पारी का औसत 248 का रहा है। इस मैदान पर भारत ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें तीनों बार टीम इंडिया को जीत मिली है।

IND vs PAK: ऐसी हो सकती है भारत बनाम पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान- इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सलमान आगा, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.