Move to Jagran APP

Asia Cup 2023 पर मंडराया खतरा, इस वजह से रद्द हो सकता है टूर्नामेंट, पाकिस्तान की जिद्द आ रही आड़े

Asia Cup 2023 एशिया कप 2023 पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। श्रीलंका और बांग्लादेश टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करवाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं हैं। वहीं पीसीबी छह देशों के इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर खेलने को तैयार नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 10 May 2023 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 10 May 2023 09:48 PM (IST)
Asia Cup 2023 Pakistan cricket Board- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट की मेजबानी करने का रास्ता अब और भी मुश्किल हो चला है। वहीं, पीसीबी द्वारा एशियन क्रिकेट काउंसिल के सामने रखे गए हाइब्रिड मॉडल को पहले ही सभी सदस्य खारिज कर चुके हैं। इसके साथ ही टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करवाने के पाकिस्तान के प्रस्ताव को श्रीलंका और बांग्लादेश ने साफतौर पर नकार दिया है।

loksabha election banner

यूएई में खेलने को तैयार नहीं श्रीलंका और बांग्लादेश

दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल के सामने हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था। हाइब्रिड प्रस्ताव के अनुसार, पाकिस्तान ने भारत के मैच यूएई में करवाने की बात रखी थी, जबकि बाकी अन्य मैचों का आयोजन अपने देश में करने को कहा था। हालांकि, एसीसी के सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव को एकमत से ठुकरा दिया था।

वहीं, श्रीलंका और बांग्लादेश एशिया कप का आयोजन यूएई में करवाने के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं है। दोनों देशों का कहना है कि सितंबर के महीने में यूएई में काफी भीषण गर्मी होती है, ऐसे में वह यूएई सही विकल्प नहीं होगा। क्रिकबज की खबर के अनुसार, पीसीबी ने इस बात को लेकर श्रीलंका और बांग्लादेश बोर्ड से बातचीत भी की है। पाकिस्तान का कहना है कि सितंबर के महीने में पहले भी कई टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया गया है।

श्रीलंका में शिफ्ट हो सकता है टूर्नामेंट

खबरों की मानें तो एशिया कप 2023 का आयोजन एशियन क्रिकेट काउंसिल पाकिस्तान से बाहर करवाना चाहता है। छह देशों के इस टूर्नामेंट को होस्ट करने की रेस में श्रीलंका का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि, पाकिस्तान एशिया कप का आयोजन अपने देश में करवाने की जिद्द पर अड़ा हुआ है, जिसके चलते टूर्नामेंट के रद्द होने की भी संभावना जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.