Move to Jagran APP

Andrew Symonds Death:'मैदान के दुश्मन' साइमंड्स की मौत पर हरभजन की प्रतिक्रिया, कैसे थे क्रिकेट में उनके रिश्ते और किसने कराई थी सुलह

आस्ट्रेलिया के आलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के असामयिक निधन से पूरा क्रिकेट जगत शोक की लहर में डूब गया है। उनकी मौत पर भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज और क्रिकेट जगत में उनके साथ सुर्खियों में रहे हरभजन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 10:37 AM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 10:37 AM (IST)
Andrew Symonds Death:'मैदान के दुश्मन' साइमंड्स की मौत पर हरभजन की प्रतिक्रिया, कैसे थे क्रिकेट में उनके रिश्ते और किसने कराई थी सुलह
एंड्रयू साइमंड्स और हरभजन सिंह (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्र्यू साइमंड्स अब इस दुनिया में नहीं रहे। 46 साल की उम्र में शनिवार देर रात कार दुर्घटना में उनकी असामयिक निधन से पूरे क्रिकेत जगत में शोक की लहर दौड़ गई। अपने अक्खड़ मिजाज के लिए सुर्खियों में रहने वाले साइमंड्स की मौत पर हरभजन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक वक्त क्रिकेट जगत में दोनों के किस्से बहुत सुर्खियों में रही थी लेकिन बाद में सबकुछ ठीक हो गया और दोनों ने साथ में ड्रेसिंग रूम भी साझा किया था और साथ पार्टी भी की थी।

loksabha election banner

उनके अचानक निधन से हरभजन सिंह ने ट्विटर के माध्यम से अपनी संवेदना प्रकट करते हुए लिखा कि उनकी मौत से सदमे में हूं। बहुत जल्दी चले गए। परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना। दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना।

आइपीएल ने कराया था दोनों में सुलह

कहते हैं इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी जगह है जहां बड़ी से बड़ी कड़वाहट दोस्ती में बदल जाती है और 2011 में भी ऐसा ही कुछ हुआ जब पहली बार साइमंड्स को मुंबई इंडियंस में जगह मिली। इस घटना के बारे में हरभजन सिंह कहते हैं कि जब उन्हें इस बात का पता चला तो उनकी पहली प्रतिक्रिया थी कि "उन्हें मुंबई ने क्यों चुना? हमलोग एक साथ कैसे रहेंगे? हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा, "जब साइमंड्स ने एमआई ड्रेसिंग रूम में प्रवेश किया, तो वो पूरी तरह से एक अलग आदमी थे। मुझे लगा कि वह एक गुस्सैल व्यक्ति होंगे, और मुझे लगता है कि उन्होंने मेरे बारे में भी यही सोचा होगा"

हरभजन सिंह ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। हरभजन ने एक किस्सा शेयर करते हुए कहा कि "मुझे याद है जब हम मैच जीतने के बाद चंडीगढ़ में दोस्तों के साथ थे और एंज्वाय कर रहे थे। वहां, हमने पहली बार एक दूसरे को गले लगाया और एक-दूसरे से माफ़ी मांगी। हमें उस वक्त लगा कि इस मुद्दे को अधिक सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाया जा सकता था। हम दोनों को उस घटना को याद करके पछतावा हुआ। मुंबई इंडियंस के मेरे बहुत से दोस्तों ने उस पल की तस्वीरें क्लिक की"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.