Move to Jagran APP

Virat Kohli: IPL बचाएगा विराट कोहली की साख, खतरे में T20 World Cup 2024 की जगह; अजीत आगरकर को सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली को अगर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में जगह पक्की करनी है तो उन्हें आईपीएल 2024 में बल्ले से धमाल मचाना होगा। इंडियन प्रीमियर लीग में रन तो विराट के बल्ले से हर सीजन निकलते हैं पर इस बार स्ट्राइक रेट पर सबसे ज्यादा नजर रखनी होगी। विराट कोहली के टी-20 करियर पर तलवार लटक रही है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Tue, 12 Mar 2024 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 05:17 PM (IST)
Virat Kohli: विराट कोहली के टी-20 करियर पर बड़ा खतरा मंडरा है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली (Virat Kohli) के टी-20 करियर पर तलवार लटकी हुई है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में किंग कोहली खेलेंगे या नहीं, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। हर किसी की चाहत है कि कोहली का विराट बल्ला इस मेगा इवेंट में भी बोले। हालांकि, कोहली का स्ट्राइक रेट रास्ते का रोड़ा बना हुआ है। सामने आ रही एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई नहीं चाहता है कि कोहली विश्व कप में टीम का हिस्सा हों। चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर को कोहली को समझने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

loksabha election banner

कोहली नहीं खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप?

दरअसल, टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजीत आगरकर को विराट कोहली को समझने की जिम्मेदारी मिली है। आगरकर कोहली को यह समझाए कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनाएं।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: प्रैक्टिस सेशन में कहर बरपा रहे Arjun Tendulkar, रफ्तार देख थर-थर कांपे बल्लेबाज; गेंद पर बल्ला लगाना हुआ मुश्किल- VIDEO

खबर के मुताबिक, आगरकर ने कोहली को टी-20 क्रिकेट में अपनी अप्रोच बदलने की भी सलाह दी थी, जिसके चलते विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ तेजी से रन बनाने का प्रयास किया था। हालांकि, वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे और सीरीज में उनका सर्वाधिक स्कोर 29 रन रहा था।

कोहली को सूट नहीं करेगी वेस्टइंडीज की धरती

रिपोर्ट के अनुसार, सेलेक्टर्स का यह मानना है कि वेस्टइंडीज की धीमी पिच विराट कोहली की नेचुरल बैटिंग को बिल्कुल भी सूट नहीं करेगी। इसी वजह से सेलेक्टर्स टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कोहली का विकल्प खोज रहे हैं। चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने कोहली को यह समझने की जिम्मेदारी भी ले ली है कि उन्हें युवा प्लेयर्स के लिए जगह बनानी होगी।

आईपीएल में दांव पर होगी साख

विराट कोहली को अगर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में जगह पक्की करनी है, तो उन्हें आईपीएल 2024 में बल्ले से धमाल मचाना होगा। इंडियन प्रीमियर लीग में रन तो विराट के बल्ले से हर सीजन निकलते हैं, पर इस बार स्ट्राइक रेट पर सबसे ज्यादा नजर रखनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.