नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुवनंतपुरम में खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय टीम की घातक गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन ही बना पाई।

वहीं, इस स्कोर का पीछा करने उतरे भारतीय सलामी बल्लबाजों में एक रोहित शर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं, भारत को दूसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा। इस मैच में विराट सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने जबरदस्त साझेदारी निभाते हुए मैच को भारत की ओर पूरी तरह मोड़ दिया। भारत ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

आज का मुकाबला काफी अलग था: केएल राहुल

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारतीय टीम के उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि मैंने काफी कठिन परिस्थियों में बैटिंग की लेकिन आज का मुकाबला काफी अलग था। केएल ने आगे कहा, 'सूर्या ने आते ही जबरदस्त शॅाट लगाया। वो शुरू से ही आक्रमक दिखे और उन्होंने आते ही बड़े शॅाट खेलना शुरू किया। सूर्या ने मुझसे कहा कि इस पिच पर मैं बड़ा शॅाट खेलूंगा।' अर्शदीप सिंह को लेकर केएल राहुल ने कहा कि अर्शदीप धीरे-धीरे काफी अच्छे गेंदबाज बन रहे हैं। वो अपने स्किल पर काम कर रहे हैं। हमारी टीम को हमेशा लेफ्ट आर्म फास्ट बॅालर की जरूरत थी।'

डेविड मिलर को आउट करके मजा आ गया: अर्शदीप सिंह

वहीं, इस मैच के मैन ऑफ द मैच अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सबसे पहले मजाक के तौर पर कहा कि मैं कई दिनों से मैन ऑफ द मैच के बाद स्पिच देने की तैयारी कर रहा था। उन्होंने आगे कहा कि पहले ओवर में दीपक चाहर ने एक प्लेटफॅार्म सेट कर दिया, जिससे मुझे काफी मदद मिली। वहीं, अर्शदीप सिंह ने कहा कि डेविड मिलर को स्विंग गेंद पर आउट करने में मुझे सबसे ज्यादा मजा आया।

अर्शदीप ने आगे कहा कि मिलर को उम्मीद नहीं थि कि मैं आउट स्विंग करूंगा। अर्शदीप ने कहा, 'मैं एनसीए (National Cricket Academy) से आकर काफी फ्रेश महसूस कर रहा हूं। वहीं, अंतिम ओवर को लेकर अर्शदीप ने कहा, जब मैं आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आया तो मैंने सोचा कि शुरूआती गेंदों पर मैं बल्लेबाजों का विकेट लूंगा लेकिन बल्लेबाजों ने अंतिम ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की। बता दें कि अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट