Move to Jagran APP

अफगान खिलाड़ियों के लिए IPL 2024 में खेलना बना सिरदर्द, ACB ने कैश लीग के लिए एनओसी देने से किया इंकार

19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया था। इस ऑक्शन में कई देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। अब अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में खेलना मुश्किल लग रहा है। दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के अगले दो सालों के लिए आईपीएल में खेलने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaPublished: Tue, 26 Dec 2023 10:42 AM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2023 10:42 AM (IST)
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को एनओसी देने से मना कर दिया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Afghanistan cricket board denies NOC for IPL: 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया था। इस ऑक्शन में कई देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

अफगान खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना मुश्किल-

ऐसे में अब अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में खेलना मुश्किल लग रहा है। दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के अगले दो सालों के लिए आईपीएल में खेलने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है।

एसबी ने खिलाड़ियों के देश के लिए खेलने को दी प्राथमिकता-

इसमें मुजीब-उर-रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक शामिल हैं। यह फैसला खिलाड़ियों को उनके वार्षिक केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त करने के फैसले को देखते हुए लिया गया है। एसबी ने खिलाड़ियों के अपने फायदे के लिए लीग में खेलने से ज्यादा देश के लिए खेलने को प्राथमिकता देते हुए यह फैसला लिया है।

केंद्रीय कॉन्ट्रेक्ट से मुक्त होना चाहते हैं खिलाड़ी-

यह खिलाड़ी अपने फायदे के लिए व्यावसायिक क्रिकेट लीगों में खेलते हैं, जिसके चलते वह केंद्रीय कॉन्ट्रेक्ट से मुक्त होना चाहते हैं। अफगानिस्तान की नेशनल क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वे इसे खिलाड़ियों के इस कदम को देखते हुए उनके खिलाफ कड़े एक्शन उठाने को मजबूर हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 ऑक्शन में खुला इन अनकैप्ड प्लेयर्स की किस्मत का बंद दरवाजा, ये हैं नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी

केकेआर ने खरीदा खिलाड़ी को-

अगले साल मार्च में शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में अब तीन अफगान खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल हो गया है। आईपीएल ऑक्शन 2024 में मुजीब-उर-रहमान को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया । 

इन क्रिकेटर्स ने दी फ्रेंचाइजी क्रिकेट- 

इसके अलावा नवीन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने और फजलहक को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस सहित कई टॉप क्रिकेटर ने सेंट्रल क्रिकेट के सामने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को प्राथमिकता देते हुए नेशनल टीम से बाहर निकलने का ऑप्शन चुना है। 

ये भी पढ़ें:- IPL 2024 Auction: इन खिलाड़‍ियों को लगा तगड़ा झटका, उम्‍मीद थी कि मोटी कमाई करेंगे पर बिके कौड़‍ियों के दाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.