Move to Jagran APP

PBKS vs DC: 4,6,4,4,6... 21 साल के बैटर ने उतारा Harshal Patel का खुमार, एक ओवर में ठोके 25 रन; इम्पैक्ट प्लेयर ने बिगाड़ा पंजाब का खेल

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 174 रन लगाए हैं। टीम की ओर से शाई होम ने सर्वाधिक 33 जबकि अभिषेक पोरेल ने नाबाद 32 रन कूटे। पोरेल ने आखिरी ओवर में हर्षल पटेल के खिलाफ 25 रन कूटे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 23 Mar 2024 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 05:48 PM (IST)
PBKS vs DC: हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में लुटाए 25 रन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) की जमकर धुनाई हुई है। हर्षल ने दिल्ली कैपिटल्स की पारी के आखिरी ओवर में 25 रन लुटाए। पंजाब का फास्ट बॉलर का हाल बेहाल दिल्ली के 21 साल के युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल (Abhishek Porel) ने किया है। दिल्ली ने अभिषेक को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर मैदान में उतारा था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 174 रन लगाए हैं।

पोरेल ने उतारा हर्षल का खुमार

19 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 8 विकेट खोकर 149 रन था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि दिल्ली 160 तक के टोटल तक भी पहुंच पाएगी। आखिरी ओवर फेंकने के लिए कप्तान शिखर धवन ने हर्षल पटेल के हाथों में गेंद थमाई। हर्षल ने इससे पहले डाले तीन ओवर में सिर्फ 22 रन खर्च किए थे और 2 विकेट चटकाए थे। हालांकि, हर्षल को भी शायद ही इस बात का अंदाजा रहा होगा कि अंतिम ओवर में उनका बॉलिंग फिगर बुरी तरह से बिगड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें- PBKS vs DC: मैदान पर हर कोई हुआ खड़ा, तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा स्टेडियम; 454 दिन बाद मैदान पर लौटे Rishabh Pant

पोरेल ने मचाया कोहराम

दिल्ली की ओर से स्ट्राइक पर थे 21 साल के युवा बल्लेबाज अभिषेक पोरेल। हर्षल के हाथ से निकली पहली गेंद पर अभिषेक ने चौका जमाया, तो दूसरी बॉल पर विकेटकीपर बैटर ने जोरदार छक्का जमाया। तीसरी गेंद पर पोरेल फिर बाउंड्री खोजने में सफल रहे। तीन गेंदों पर 14 रन बन चुके थे और हर्षल अब दबाव में दिख रहे थे। ओवर की चौथी गेंद हर्षल ने स्लोवर फेंकी, लेकिन परिणाम वही रहा- चार रन।

पांचवीं गेंद पर अभिषेक के बल्ले से एक और गगनचुंबी छक्का निकला ओवर की लास्ट बॉल पर दिल्ली का बैटर एक रन चुराने में सफल रहा और दूसरे के प्रयास में कुलदीप को रनआउट होना पड़ा। इस तरह से पोरेल ने हर्षल के ओवर से 25 रन बटोरे, जिसके दम पर दिल्ली सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। पोरेल ने 10 गेंदों में 32 रन की नाबाद पारी खेली। साल 2021 में हर्षल पटेल के एक ओवर में रविंद्र जडेजा ने इसी तरह से 37 रन बटोरे थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.