Move to Jagran APP

World Cup में Team India के तुरुप का इक्का साबित होगा ये खिलाड़ी, AB De Villiers ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

भारत ने विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। अब इस पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भारत की विश्व कप टीम को लेकर खुशी जाहीर की है। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि टीम में इस खिलाड़ी का नाम होने से उन्हें काफी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि वे वनडे में भी शानदार खेल सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 08 Sep 2023 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 07:45 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भारत की विश्वकप टीम पऱ अपनी राय दी। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। AB de Villiers on India World Cup squad 2023: भारत ने विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटर्स टीम को लेकर अपनी-अपनी राय दी है। अब इस पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भारत की विश्व कप टीम को लेकर खुशी जाहीर की है। 

मै उनका फैन हूं-

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि "विश्व कप टीम में स्काई को (सूर्यकुमार यादव) को देखकर मुझे राहत महसूस हो रही है। आप जानते हैं कि मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। वह उसी तरह खेलते हैं, जैसे मैं टी20 क्रिकेट में खेला करता था।" उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार ने अब तक वनडे क्रिकेट में हार नहीं मानी है। 

वनडे में स्काई का प्रदर्शन-

द. अफ्रीका के पूर्व स्टार ने जोर देते हुए कहा कि उनमें SuryaKumar Yadav वनडे मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी क्षमता है। इसके लिए दिमाग में एक छोटे सा बदलाव करने की जरूरत है, जो उन्हें करना होगा और और मुझे उम्मीद है कि विश्व कप में उन्हें यह मौका मिलेगा।' भारतीय स्टार बल्लेबाज ने 26 वनडे मैच खेले हैं और वनडे में 24.33 की औसत से केवल 511 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत की World Cup टीम को लेकर Shoaib Akhtar भी सेलेक्टर्स पर भड़के, इन खिलाड़ियों को बाहर करने पर जताई हैरानी

हर तरह के शॉट्स खेल सकते हैं सैमसन-

डिविलियर्स ने आगे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन Sanju Samson पर बात करते हुए कहा कि "आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए चिन्नास्वामी स्टेडियम में सैमसन की 92 रन की नाबाद पारी के दौरान मैं मैदान में मौजूद था, जिसमें गेंद हर तरफ उड़ते हुए जा रही थी। उनके पास सभी तरह के शॉट्स खेलने की क्षमता है। उन्हें सिर्फ अपने दिमाग और वनडे में तालमेल बिठाने की जरूरत हैं।

8 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगा भारत-

सैमसन को भारत की 17 सदस्यीय एशिया कप टीम में बैकअप खिलाड़ी के रूप में चुना गया था, लेकिन विश्व कप टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई। 5 अक्टूबर से भारत में पुरुष वनडे विश्व कप शुरू होने जा रहा है। भारत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

ये भी पढ़ें:- WC में कही भारी न पड़ जाए ये बड़ी गलती, Wasim Jaffer ने बताई Team India की सेलेक्शन में हुई बड़ी चूक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.