Move to Jagran APP

IPL Final 2023: CSK की इस कमजोरी के आगे हारे Dhoni, फाइनल में भी दोहराई गईं गलतियां, माही भी नहीं निकाल पाए हल

CSK vs GT Final IPL 2023 CSK Biggest Weakness on Field आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ हो रही है। पहले बैटिंग करते हुए गुजरात ने स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 214 रन लगाए।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 29 May 2023 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 01:26 AM (IST)
IPL Final 2023: CSK की इस कमजोरी के आगे हारे Dhoni, फाइनल में भी दोहराई गईं गलतियां, माही भी नहीं निकाल पाए हल
IPL 2023 Final Loose Fielding in CSK vs GT

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर मैदान पर नहीं उतरे। गुजरात टाइटंस की पारी के दौरान सीएसके के प्लेयर्स ने बीच मैदान पर वही गलतियां दोहराईं, जो वह इस पूरे सीजन करते आए थे। यही वजह रही कि डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात खिताबी मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर सिर्फ चार विकेट खोकर 213 रन लगाने में सफल रही।

loksabha election banner

सीएसके टीम ने दोहराई गलतियां

आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों को टीम के फील्डर्स का साथ नहीं मिल सका। मैदान पर चेन्नई के खिलाड़ियों ने आसान से कैच टपकाए, तो जडेजा जैसे फील्डर भी बीच मैदान पर बड़ी गलती करते नजर आए। पहली गलती दीपक चाहर ने अपनी गेंदबाजी में की। दीपक ने अपने फॉलो थ्रो में साहा का आसान सा कैच टपकाया। इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए साहा ने अर्धशतक जमाया और गुजरात को धमाकेदार शुरुआत दी।

दीपक ने छोड़ा गिल का कैच

गुजरात टाइटंस की पारी के दूसरे ओवर में तुषार देशपांडे की गेंद पर दीपक चाहर ने शुभमन गिल का आसान सा कैच छोड़ा। गिल तुषार की गेंद को नीचे रखने में नाकाम रहे और बॉल सीधा दीपक के हाथों में गई। हालांकि, दीपक गेंद को हाथों में नहीं रह सके और बॉल छिटक गई। दीपक द्वारा छोड़े गए इस कैच के बाद गिल ने 20 गेंदों पर 39 रन कूटे।

जडेजा ने छोड़ा रनआउट का मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे बेहतरीन फील्डर रवींद्र जडेजा से भी हुई फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में चूक हुई। गुजरात की पारी के सातवें ओवर की पहली गेंद पर जड्डू ने आसान सा रनआउट का मौका छोड़ दिया। दरअसल, शुभमन गिल ने जडेजा की गेंद पर शॉट खेला और दो रन चुराने का प्रयास किया। हालांकि, फील्डर ने फुर्ती दिखाते हुए बेहतरीन थ्रो फेंका, लेकिन जडेजा गेंद को ठीक तरह से पकड़ ही नहीं सके। रिप्ले में साफतौर पर दिखाई दिया कि साहा क्रीज से काफी दूर थे, लेकिन जडेजा बॉल की जगह हाथ से ही गिल्लियां बिखेर बैठे।

सीएसके के फील्डर्स से हुई यह गलतियां टीम को काफी भारी पड़ी। गुजरात के बल्लेबाजों ने मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और डिफेंडिंग चैंपियन फाइनल में बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.