नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Eng vs Ban क्रिकेट में कब क्या हो जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। कब कौन खिलाड़ी क्या कमाल कर जाए इसका अंदाजा शायद ही कोई लगा पाता है। एक बार फिर से इंग्लैंड में खेले जा रहे 12वें विश्व कप के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला। इस विश्व कप के 12वें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड के दो ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने वो कमाल कर दिया जो बहुत ही कम देखने को मिलता है। वनडे क्रिकेट में तो ये काफी कम ही होता है सच तो ये है कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में ये करना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल होता है। वैसे भी आजकल मैदानों को छोटा कर दिया गया है जिसके बाद ये करना तो असंभव ही लगता है। 

एक गेंद पर दौड़कर चार रन लिए जेसन व बेयरस्टो ने

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए एक गेंद पर दौड़कर चार रन बनाना आसान नहीं है और अगर ऐसा होता है तो इससे पता चलता है कि बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज कितने फिट हैं। इस विश्व कप के 12वें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पहली पारी के नौवें ओवर में बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी करने टीम के अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन आए। शाकिब ने अपने इस ओवर की दूसरी गेंद बेयरस्टो को फेंकी। ये गेंद पूरी तरह से स्टंप पर थी। इस गेंद पर बेयरस्टो बैकफुट पर गए और गेंद को डीप मिड विकेट की दिशा में खेल दिया। कार्डिफ का सोफिया गार्डन मैदान काफी बड़ा है और जब तक फील्डर गेंद को फील्ड करते तब तक जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने तेजी से दौड़कर चार रन पूरे कर लिए। वनडे क्रिकेट में इस तरह का वाकया काफी कम बार ही हुआ है। वैसे बेयरस्टो और जेसन ने जिस तेजी के साथ अपने चार रन दौड़कर पूरे किए उससे पता चलता है कि उनका फिटनेस लेवल किस स्तर का है। 

2003 विश्व कप में सचिन तेंदुलकर व मो. कैफ ने किया था ये कमाल

वैसे विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और मो. कैफ ये कमाल 2003 विश्व कप के दौरान कर चुके हैं। इस विश्व कप में भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ था। इस मैच के दौरान सचिन व कैफ ने एक गेंद पर दौड़कर चार रन लिए थे। सेंचुरियन में खेले गए इस मैच में वकार यूनिस ने सचिन को गेंद फेंकी। सचिन ने गेंद को खेल दिया और जब तक शोएब अख्तर गेंद को फील्ड करते दोनों बल्लेबाजों ने दौड़कर चार रन पूरे कर लिए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस