Move to Jagran APP

टेस्ट डेब्यू पर इस ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने खेली दमदार पारी, सचिन तेंदुलकर से मिलती है ये बात

सिडनी की विक्टोरिया टीम के लिए खेलने वाले विल की जर्सी का नंबर 10 है और वह टेस्ट डेब्यू पर भी इसी नंबर की जर्सी को पहनकर खेलने उतरे। गौरतलब है कि दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल भारत के सचिन तेंदुलकर के जर्सी का नंबर भी 10 ही था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 03:22 PM (IST)
टेस्ट डेब्यू पर इस ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने खेली दमदार पारी, सचिन तेंदुलकर से मिलती है ये बात
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विल पुकोव्स्की ने किया टेस्ट डेब्यू -फोटो ट्विटर पेज ICC

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में 21 साल के एक बल्लेबाज ने जगह बनाई तो हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी। जिस ओपनर विल पुकोव्स्की के टेस्ट डेब्यू को लेकर टीम के कप्तान टिम पेन से लेकर कोच जस्टिन लैंगर तक बातें कर रहे थे, आखिरकार तीसरे मैच में उनको मैदान पर उतरने का मौका मिली। भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में पुकोव्स्की ने टेस्ट डेब्यू किया। पहले मैच में अर्धशतक जमाकर वह सबकी उम्मीदों पर खरे उतरे।

loksabha election banner

22 साल 339 दिन के विल को भारतीय टीम के खिलाफ पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 460वें खिलाड़ी बने। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने मैच से पहले उनको टेस्ट कैप दिया और टीम में स्वागत किया। टेस्ट जीवन की पहली पारी में 110 गेंद का सामना कर विल ने 62 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के इस युवा बल्लेबाज और सचिन तेंदुलकर में एक समानता नजर आई जो महज संयोग है।

सचिन के नंबर की जर्सी में उतरे पुकोव्स्की

सिडनी की विक्टोरिया टीम के लिए खेलने वाले विल की जर्सी का नंबर 10 है और वह टेस्ट डेब्यू पर भी इसी नंबर की जर्सी को पहनकर खेलने उतरे। गौरतलब है कि दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल भारत के सचिन तेंदुलकर के जर्सी का नंबर भी 10 ही था। सचिन के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने के बाद गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इसी नंबर की जर्सी में मैच खेला था जिसपर फैंस ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने सचिन की नंबर 10 जर्सी को रिटायर करने का फैसला किया था। 

पुकोव्स्की की फर्स्टक्लास रिकॉर्ड 

विल ने अब तक कुल 23 फर्स्टक्लास मैच खेला है जिसमें उन्होंने 6 शतकी पारी के साथ 1744 रन बनाए हैं। उनका औसत 54 का रहा है और सर्वाधिक स्कोर नाबाद 255 रन है। इस शानदार प्रदर्शन की वजह से ही विल को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में जगह मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.