Move to Jagran APP

IND vs AUS: टेस्ट में 3 सालों से शतक जड़ने को तरस रहे है Virat Kohli, जानें BGT की पिछली 15 पारियों का रिकॉर्ड

Virat Kohli BGT Record। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में बल्ले से रन बनाने को संघर्ष करते हुए नजर आए। उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 06 Mar 2023 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2023 06:16 PM (IST)
Virat Kohli BGT Record IND vs AUS

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Virat Kohli BGT Record। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अब तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में बल्ले से रन बनाने को संघर्ष करते हुए नजर आए। उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। ऐसे में अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में कोहली से एक बड़ी पारी खेलनी की उम्मीदें है।

loksabha election banner

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हॉम ग्राउंड में विराट कोहली का बल्ला कुछ खास नहीं चला है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए किंग कोहली के टेस्ट की पिछली 15 पारियों के रिकॉर्ड्स।

Virat Kohli 3 सालों से टेस्ट में शतक बनाने में रहे फेल

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। कोहली ने उस दौरान बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन बनाए थे। इस मुकाबले में भारत को एक पारी से जीत हासिल करने में मदद मिली थी। यह कोहली का 27वां टेस्ट शतक रहा था। इस शतक के बाद विराट टेस्ट में शतको के सूखे से जूझ रहे हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी उनका अभी तक का प्रर्दशन कुछ खास नहीं रहा है।

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय सरजमीं में किंग कोहली कुछ खास रन बनाते हुए नजर नहीं आए है। पिछली 15 टेस्ट पारियों में कोहली के बल्ले से 50 रन का स्कोर नहीं निकला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 16 टेस्ट पारियों में कुल 441 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 29.40 का रहा।

IND vs AUS: मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने नागपुर टेस्ट में 12 रनों की छोटी पारी खेली थी। इसके बाद दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में कोहली के बल्ले से 44 रन निकले और दूसरी पारी में वह 20 रन ही बना पाए। इसके बाद इंदौर टेस्ट में विराट कोहली 22 और 13 रनों की पारी खेलकर सस्ते में आउट हुए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.