Move to Jagran APP

IPL इतिहास में सिर्फ दो खिलाड़ी ही हुए हैं 99 पर आउट, उनमें से विराट कोहली भी हैं एक

Virat and Prithvi to get out for 99 in IPL history विराट कोहली साल 2013 में दिल्ली के खिलाफ 99 रन पर आउट हुए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 08:22 PM (IST)
IPL इतिहास में सिर्फ दो खिलाड़ी ही हुए हैं 99 पर आउट, उनमें से विराट कोहली भी हैं एक

नई दिल्ली, जेएनएन। Virat and Prithvi to get out for 99 in IPL history: क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में किसी भी खिलाड़ी के लिए शतक के बेहद करीब पहुंच कर आउट होना बहुत ही तकलीफ देने वाला होता है। खास तौर पर अगर आप 99 रन पर खेल रहे हों और शतक से सिर्फ एक रन पहले अगर आउट हो जाते हैं तो उससे बुरा एक बल्लेबाज के लिए शायद ही कुछ हो। हालांकि दुनिया में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो 99 के स्कोर पर आउट हुए हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा वाकया अब तक सिर्फ दो बार ही हुआ है। आइपीएल के 12 सीजन तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही ऐसे हुए हैं जो शतक से एक रन पहले आउट हुए हैं। 

loksabha election banner

आइपीएल में 99 पर आउट होने वाले बल्लेबाज हैं विराट कोहली और पृथ्वी शॉ

आइपीएल के 12 साल के इतिहास में विराट और पृथ्वी ही दो ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो इस लीग में 99 के स्कोर पर आउट हुए हैं। विराट कोहली 99 रन के स्कोर पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आउट हुए थे तो वहीं पृथ्वी शॉ कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ साल 2019 में अपना शतक पूरा करने से चूक गए थे और 99 रन पर आउट हो गए थे। 

विराट का आइपीएल करियर काफी लंबा और शानदार रहा है। वो 12 सीजन में अब तक कुल 177 मैच खेल चुके हैं जिसमें सिर्फ एक ही बार ऐसा मौका आया जब वो 99 के स्कोर पर आउट हुए। विराट के नाम पर आइपीएल में कुल 5 शतक दर्ज हैं और वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट ने अब तक 5412 रन बनाए हैं। विराट साल 2013 में 99 रन पर आउट हुए थे और इस साल ये उनका बेस्ट स्कोर रहा था। 

वहीं पृथ्वी शॉ की बात करें तो उनका आइपीएल करियर साल 2018 में शुरू हुआ था। उन्होंने अब तक दो आइपीएल सीजन में हिस्सा लिया है और पिछले साल ही वो 99 रन पर आउट हुए थे। ये उनका इस लीग में अबह तक का बेस्ट स्कोर भी है। पृथ्वी शॉ ने इस लीग में अब तक कुल 25 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 598 रन दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.