नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर ने 19वां ओवर फेंका और उसमें मैथ्यू वेड ने लगातार तीन चौके सहित 16 रन बना लिए। यह ओवर टीम की हार का एक कारण था। इससे पहले एशिया कप टी-20 में भी सुपर-4 के मैचों में पाकिस्तान और श्रीलंका के विरुद्ध भी भुवनेश्वर का 19वां ओवर ही भारत की हार का कारण था।

अब आगामी विश्व कप टी-20 से पहले अगर टीम प्रबंधन को इस समस्या का हल निकालना होगा। भुवनेश्वर के अलावा अन्य गेंदबाज भी भारत की हार के कारणों में शामिल हैं और उनका प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। भारतीय गेंदबाजी एशिया कप टी-20 में सुपर-4 के मैचों से खराब प्रदर्शन करती आ रही है। यही नहीं 19वें ओवर के लिए भी विकल्प खोजना होगा और इसके लिए तीन खिलाड़ी सही साबित हो सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह : आस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जा रही सीरीज को विश्व कप के लिए तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है, लेकिन भारतीय गेंदबाजी कमजोर पक्ष के रूप में उबरकर सामने आई है। इस सीरीज में भारत को जसप्रीत बुमराह की कमी ज्यादा खल रही है। अगर बुमराह अगला मैच खेलते हैं तो कप्तान रोहित शर्मा 19वां ओवर बुमराह दे सकते हैं और टीम प्रबंधन की यह समस्या हल हो सकती है। 

अर्शदीप सिंह : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आइपीएल में अंतिम ओवरों में काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए देखा गया है। उनके पास काबिलियत है कि वह 19वां ओवर ज्यादा रन दिए बिना आसानी से निकाल सकते हैं क्योंकि अर्शदीप भी बुमराह की तरह यार्कर डालते हैं। ऐसे में रोहित के पास 19वां ओवर करवाने के लिए अर्शदीप भी दूसरा बेहतर विकल्प हो सकते है। वैसे अर्शदीप ने अब तक भारत के लिए केवल 11 टी-20 मैच खेले हैं। एशिया कप में उन्होंने पाकिस्तान और श्रीलंका के विरुद्ध पारी का अंतिम ओवर डाला था। 

हार्दिक पांड्या : भारतीय टीम के आलरांडर हार्दिक पांड्या इन दिनों बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। एशिया कप में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने एशिया कप में ग्रुप मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। फिर इसी टीम के विरुद्ध सुपर-4 में एक विकेट लिया था। आस्ट्रेलिया के विरुद्ध वह सिर्फ दो ओवर कर पाए, लेकिन उन्हें 19वें ओवर में भुवनेश्वर की जगह इस्तेमाल किया जा सकता है। 

Edited By: Sanjay Savern