Move to Jagran APP

इस मैदान पर टीम इंडिया ने बनाए थे 412 रन और पिछले 12 साल से नहीं मिली है हार, अब इंडीज से मुकाबला

टीम इंडिया ने पोर्ट ऑप स्पेन में विदेश में वनडे का अपना बेस्ट स्कोर बनाया था। पिछले 12 वर्ष से भारत को यहां पर हार नहीं मिली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 09:13 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 03:29 PM (IST)
इस मैदान पर टीम इंडिया ने बनाए थे 412 रन और पिछले 12 साल से नहीं मिली है हार, अब इंडीज से मुकाबला
इस मैदान पर टीम इंडिया ने बनाए थे 412 रन और पिछले 12 साल से नहीं मिली है हार, अब इंडीज से मुकाबला

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज के साथ अगला मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल (Port of Spain Queens Park Oval ground) मैदान पर होगा। टीम इंडिया ने इसी मैदान पर विदेश में अपना वनडे का बेस्ट स्कोर बनाया था। ये मैदान टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी लकी रहा है। अब तक यहां पर भारत ने कुल 19 वनडे मैच खेले हैं जिसमें टीम इंडिया को नौ में जीत और मैच मैचों में हार मिली है। एक मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ था। 

loksabha election banner

टीम इंडिया ने इस मैदान पर विदेश में वनडे का बेस्ट स्कोर बनाया था। भारत ने 2007 विश्व कप में ये कमाल बरमूडा के खिलाफ किया था। इस मैच में बरमूडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 413 रन बनाए थे। भारत की तरफ से गांगुली ने 89, सहवाग ने 114, युवराज सिंह ने 83 और सचिन ने 57 रन की पारी खेली थी। इसके जवाब में बरमूडा की टीम 43.1 ओवर में 156 रन पर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से अनुल कुंबले व अजित अगरकर ने तीन-तीन, जहीर खान ने दो जबकि सचिन ने एक सफलता अर्जित की थी। सहवाग को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। 

इस मैदान पर टीम इंडिया को पिछले 12 वर्ष से हार नहीं मिला है। भारत ने यहां पर अपना आखिरी मुकाबला 23 मार्च 2007 के श्रीलंका के हाथों गंवाया था। इस मैच में भारत को श्रीलंका ने 69 रन से हराया था। इसके बाद से लेकर अब तक इस मैदान पर भारत ने कुल सात मैच खेले जिसमें से उसे छह में जीत मिली जबकि एक मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ। 

अब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में दूसरा और तीसरा वनडे खेलना है। भारतीय टीम के लिए ये मैदान लकी तो रहा है पर आंकड़ों के मुताबिक उसे यहां पर बराबर जीत और हार मिली है। वैसे टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ मजबूत नजर आ रहा है ऐसे में टीम से जीत की उम्मीद रहेगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.