Move to Jagran APP

मुंबई के खिलाफ खेलने उतरेगी हैदराबाद, दो बार की चैंपियन कोलकाता पर होगा बाहर होने का खतरा

आज शाम हैदराबाद सनराइजर्स की टीम अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लेकर मैदान इंडियंस में मुंबई के खिलाफ उतरेगी। टीम की हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी और कोलकाता के प्लेऑफ में खेलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 09:55 AM (IST)
मुंबई के खिलाफ खेलने उतरेगी हैदराबाद, दो बार की चैंपियन कोलकाता पर होगा बाहर होने का खतरा
कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का सीजन बहुत ही ज्यादा रोमांचक रहा है। सीजन का आखिरी लीग मैच आज शाम मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के बाद यह तय हो जाएगा कि प्लेऑफ में खेलने वाली चौथी टीम कौन सी होने वाली है। हैदराबाद अगर मुंबई की टीम को आज हराने में कामयाब रही तो सीधा प्लेऑफ में जगह बनाएगी और कोलकाता की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

loksabha election banner

साल 2020 का यह टूर्नामेंट अब खेले गए पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा रोमांचक रहा। आखिरी लीग मैच के बाद ही यह तय हो पाएगा कि किन चार टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाई है। आज शाम हैदराबाद की टीम अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लेकर मैदान में मुंबई के खिलाफ उतरेगी। टीम की हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी और कोलकाता के प्लेऑफ में खेलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

हैदराबाद के लिए आखिरी मौका

मुंबई के खिलाफ इस मैच में हैदराबाद की टीम को हर हाल में जीत ही चाहिए। इस वक्त उसके 13 मुकाबलों से 6 जीत के बाद 12 अंक हैं और वह एक जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। कोलकाता की टीम के पास भी 14 अंक हैं लेकिन उसका नेट रन रेट बेहद खराब है जिसकी वजह से वह टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है।

तीन टीमें पहुंची प्लेऑफ में चौथी टीम पर फैसला

मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली सबसे टीम बनी जबकि सोमवार (2 नवंबर) दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर अपनी जगह पक्की की। नेट रन रेट से आधार पर हार के बाद भी बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनीं। अब मामला कोलकाता और हैदराबाद के बीच अटका है। यह हैदराबाद के पास मौका है और वह मुंबई को हराकर सीधा चौथी टीम बन सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.