नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी फेवरेट ऑल-टाइम बेस्ट आइपीएल इलेवन का चयन किया। अपनी टीम में गावस्कर ने चार विदेशी जबकि सात भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली व महेंद्र सिंह धौनी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। गावस्कर ने अपनी ऑल-टाइम आइपीएल इलेवन के लिए धौनी को टीम का कप्तान चुना जबकि रोहित शर्मा इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं। धौनी की कप्तानी में सीएसके ने तीन बार खिताब जीते हैं। 

एम एस धौनी ने इस लीग में अब तक कुल 188 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 110 मैचों में जीत दर्ज की है और वो इस मामले में इस लीग से सबसे सफल कप्तान हैं। सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान अपनी इस बेस्ट आइपीएल इलेवन टीम का चयन किया। उन्होंने अपनी टीम के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्रिस गेल का चयन किया तो वहीं उन्होंने डेविड वार्नर को नंबर तीन जबकि विराट कोहली को नंबर चार बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी। 

गावस्कर ने अपनी टीम में पांचवें क्रम के लिए सीएसके की तरफ से इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना को शामिल किया जबकि उन्होंने एबी डिविलियर्स को छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रखा। सातवें स्थान पर उन्होंने बतौर फिनिशर धौनी को टीम में शामिल किया जो टीम के कप्तान व विकेटकीपर दोनों हैं। उन्होंने अपनी टीम में दो स्पिन ऑलराउंडर को जगह दी जिसमें रवींद्र जडेजा और सुनील नरेन शामिल हैं। ये दोनों खिलाड़ी अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 

गावस्कर ने अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया जिसमें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार हैं, हालांकि उन्होंने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को टीम में 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया। इस टीम के चयन के बाद गावस्कर ने कहा कि, अगर मैंने किसी खिलाड़ी को मिस किया है तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। मैं अपनी लाइफ में कभी सेलेक्टर नहीं रहा और अब मैं समझ सकता हूं कि एक टीम का चयन करना कितना कठिन होता है। 

सुनील गावस्कर की ऑल-टाइम आइपीएल इलेवन-

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, डेविड वार्नर, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप