नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे में केवल दो गेंदबाजों ने मेजबान श्रीलंका को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिए। अफ्रीका के गेंदबाजों ने टेस्ट सीरीज की निराशा को पीछे छोड़ पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी की गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज नतमस्तक हो गई।

वो तो भला हो कुसल परेरा और तिसारा परेरा का जिन्होंने एक तेज तर्रार साझेदारी कर श्रीलंका टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 से भी कम ओवर खेले और केवल 193 रन पर ऑल आउट हो गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करना श्रीलंका पर भारी पड़ गया। रबाडा ने 8 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं शम्सी ने 8.3 ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया। श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली, इस बल्लेबाज ने 72 गेंद पर 11 चौको और 1 छक्के की मदद से 81 रन बनाए।

वहीं इस पारी के दूसरे सफल बल्लेबाज तिसारा परेरा ने 30 गेंद पर 49 रन ठोक कर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 8 चौके लगाए। 

कुसल और तिसारा ने केवल 8 ओवर में 92 रन की साझेदारी कर अपनी टीम पर से दबाव हटाने की कोशिश की लेकिन ये दोनों भी शम्सी का शिकार बन पवेलियन लौट गए। श्रीलंका की पारी में 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकते।

रबाडा और शम्सी के अलावा बाकी गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई लेकिन इन दोनों ने ही मेजबान टीम को 193 रन पर समेट दिया। इस मैच में शम्सी ने अपने वनडे करियर का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 36 रन देकर 3 विकेट था।

वहीं रबाडा ने भी अपने वनडे करियर में 5वीं बार एक पारी में 4 विकेट लिए। श्रीलंका की तरफ से ओपनर डिकवेला ने 2, तरंगा ने 10, कुसल मेंडिस ने 3, मैथ्यूज ने 5, शेहान जयसूर्या ने 0 रन बनाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस