Move to Jagran APP

SA vs SL पहला वनडे: इन 2 गेंदबाजों की आंधी में उड़ी श्रीलंका, केवल इतने रन पर हो गई ऑलआउट

रबाडा ने 8 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं शम्सी ने 8.3 ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 01:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 03:05 PM (IST)
SA vs SL पहला वनडे: इन 2 गेंदबाजों की आंधी में उड़ी श्रीलंका, केवल इतने रन पर हो गई ऑलआउट
SA vs SL पहला वनडे: इन 2 गेंदबाजों की आंधी में उड़ी श्रीलंका, केवल इतने रन पर हो गई ऑलआउट

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे में केवल दो गेंदबाजों ने मेजबान श्रीलंका को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिए। अफ्रीका के गेंदबाजों ने टेस्ट सीरीज की निराशा को पीछे छोड़ पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी की। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी की गेंदबाजी के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज नतमस्तक हो गई।

loksabha election banner

वो तो भला हो कुसल परेरा और तिसारा परेरा का जिन्होंने एक तेज तर्रार साझेदारी कर श्रीलंका टीम का स्कोर 190 के पार पहुंचा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 से भी कम ओवर खेले और केवल 193 रन पर ऑल आउट हो गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करना श्रीलंका पर भारी पड़ गया। रबाडा ने 8 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं शम्सी ने 8.3 ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया। श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 81 रन की पारी खेली, इस बल्लेबाज ने 72 गेंद पर 11 चौको और 1 छक्के की मदद से 81 रन बनाए।

वहीं इस पारी के दूसरे सफल बल्लेबाज तिसारा परेरा ने 30 गेंद पर 49 रन ठोक कर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 8 चौके लगाए। 

कुसल और तिसारा ने केवल 8 ओवर में 92 रन की साझेदारी कर अपनी टीम पर से दबाव हटाने की कोशिश की लेकिन ये दोनों भी शम्सी का शिकार बन पवेलियन लौट गए। श्रीलंका की पारी में 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकते।

रबाडा और शम्सी के अलावा बाकी गेंदबाजों की खूब पिटाई हुई लेकिन इन दोनों ने ही मेजबान टीम को 193 रन पर समेट दिया। इस मैच में शम्सी ने अपने वनडे करियर का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन 36 रन देकर 3 विकेट था।

वहीं रबाडा ने भी अपने वनडे करियर में 5वीं बार एक पारी में 4 विकेट लिए। श्रीलंका की तरफ से ओपनर डिकवेला ने 2, तरंगा ने 10, कुसल मेंडिस ने 3, मैथ्यूज ने 5, शेहान जयसूर्या ने 0 रन बनाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.