Move to Jagran APP

शुभमन गिल ने 21 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में किया यह खास कमाल, बना डाला बेजोड़ रिकॉर्ड

India vs Australia Shubman Gill ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला अर्घशतक लगाया साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। शुभमन ने पहले विकेट के लिए रोहित के साथ मिलकर 70 रन की साझेदारी की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 12:51 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 12:51 PM (IST)
शुभमन गिल ने 21 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया में किया यह खास कमाल, बना डाला बेजोड़ रिकॉर्ड
भारतीय टेस्ट ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia Shubman Gill new record in test cricket: भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में अपनी धैर्यभरी बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन किया और दिखाया कि उनमें काफी क्षमता है। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक लगाया और ये उनके टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक रहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में डेब्यू किया था और पहली पारी में 45 रन जबकि दूसरी पारी में नाबाद 35 रन की पारी खेली थी। 

loksabha election banner

शुभमन गिल ने बनाया नया रिकॉर्ड

सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी अटैक का सामना बड़ी ही दिलेरी के साथ किया और बेहद धैर्यभरी पारी खेली। उन्होंने 101 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए और अपनी इस पारी में 8 चौके जड़े। शुभमन गिल इस पारी में पैट कमिंस की गेंद पर कैमरुन ग्रीन को अपना कैच थमा बैठे। शुभमन गिल ने इस पारी में पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 70 रन की अच्छी साझेदारी करके टीम को ठोस शुरुआत दी। हालांकि रोहित शर्मा इस पारी में 26 रन ही बना पाए। 

शुभमन गिल ने सिडनी टेस्ट में अर्धशतक लगाया और वो ऑस्ट्रेलिया में भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले पहले ओपनर बल्लेबाज बन गए। शुभमन गिल ने ये कमाल 21 साल की उम्र में किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से ये कमाल रवि शास्त्री ने 22 साल की उम्र में किया था जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में 26 साल की उम्र में अर्धशतक लगाया था। 

ऑस्ट्रेलिया में सबसे कम उम्र में 50 या 50 प्लस रन बनाने वाले भारतीय ओपनर- 

टेस्ट- शुभमन गिल (21 साल)

वनडे- रवि शास्त्री (22 साल)

टी20- केएल राहुल (28 साल)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.