Move to Jagran APP

शाकिब अल हसन को ICC ने एक दिन में दीं दो खुशखबरी, दोनों हैं एक से बढ़कर एक

ICC ने बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को एक ही दिन में दो बड़ी खुशखबरी दी हैं। शाकिब ने लंबे समय के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से नंबर वन बनने का दर्जा हासिल किया है। इसी दिन वे प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड जीतने में सफल हुए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 03:21 PM (IST)
शाकिब अल हसन को ICC ने एक दिन में दीं दो खुशखबरी, दोनों हैं एक से बढ़कर एक
Shakib Al Hasan को ICC से दो खुशखबरी मिली हैं (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आइसीसी ने एक ही दिन में बांग्लादेश टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को दो बड़ी खुशखबरी देने का काम किया है। क्रिकेट फिक्सरों की जानकारी न देने की वजह से बैन झेल चुके शाकिब अल हसन फिर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। इसके अलावा इसी दिन उन्होंने आइसीसी का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने का कमाल किया है।

loksabha election banner

आइसीसी ने बुधवार की दोपहर को ताजा टी20 रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में शाकिब अल हसन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। हालांकि, ये पहली बार नहीं है, जब शाकिब अल हसन को नंबर वन की कुर्सी बतौर ऑलराउंडर मिली है, बल्कि वे 2014 में भी नंबर वन ऑलराउंडर रह चुके हैं। आइसीसी की ओर से दूसरी खुशखबरी शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिलने के बाद मिली है।

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को खेल के तीनों प्रारूपों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जुलाइ 2021 के लिए आइसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के योग्य उम्मीदवारों में नॉमिनेट किया गया था। खेल के तीनों प्रारूपों में शाकिब के योगदान ने बांग्लादेश को पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीतने में मदद की। उन्होंने नाबाद 96 रन बनाए और इसी के दम पर बांग्लादेश ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को तीन विकेट से हराया।

गेंद के साथ T20I क्रिकेट में शाकिब अल हसन ने सात की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए, जिससे उनके देश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला जीत ली। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शाकिब अल हसन के बल्ले से रन भी निकले और गेंद से भी उन्होंने करतब दिखाए। आखिरी मैच में हसन ने कंगारू टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था, लेकिन चौथे मैच में उनको एक ही ओवर में पांच छक्के पड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.