Move to Jagran APP

RCB vs RR Qualifier 2: आरसीबी जीती तो बनेगा रिकार्ड, आइपीएल इतिहास में केवल दो बार ऐसा कर पाई है टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर 2 में यदि राजस्थान के खिलाफ बैंगलोर की टीम जीत जाती है तो वो फाइनल में पहुंच जाएगी। आइपीएल इतिहास में ऐसा तीसरी बार होगा जब कोई टीम एलिमिनेटर खेल कर फाइनल में जगह बनाएगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 01:41 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 01:41 PM (IST)
विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल, बल्लेबाज आरसीबी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर 2 में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाइनल में पहुंचने के इरादे से राजस्थान के खिलाफ उतरेगी। लीग स्टेज में भले ही राजस्थान ने बैंगलोर को हराया हो लेकनि नाकआउट मुकाबले का दबाव अलग होता है और राजस्थान की टीम इस बात को अच्छे से जानती है। बैंगलोर लगातार दो मुकाबला जीतकर यहां पहुंची है जबकि क्वालीफायर 1 में अच्छा स्कोर बनाने के बाद भी राजस्थान को हार मिली थी। राजस्थान के खिलाफ क्वालीफायर 2 में यदि बैंगलोर की टीम मुकबला जीत लेती है तो वो आइपीएल इतिहास में तीसरी ऐसे टीम बन जाएगी जो एलिमिनेटर खेलने के बाद फाइनल में पहुंचेगी। फिलहाल इस सूची में चेन्नई और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है।

loksabha election banner

चेन्नई और हैदराबाद कर चुके हैं यह कमाल

चेन्नई ने 2012 में मुंबई के खिलाफ एलिमिनेटर खेला था और 38 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि फाइनल मुकाबले में उसे कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी बार यह कमाल सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में किया था। उन्होंने डेविड वार्नर की अगुआई में कोलकाता के खिलाफ एलिमिनेटर खेला था और 22 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि इस सीजन हैदराबाद ने फाइनल में आरसीबी को हराकर पहली बार ट्राफी पर कब्जा किया और एलिमिनेटर खेल कर फाइनल जीतने वाली पहली टीम बनी।

इस सीजन आरसीबी ने एलिमिमेटर में लखनऊ को हराया

इस सीजन आरसीबी ने 14 मैचों में से 8 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर खत्म किया। प्लेआफ में पहुंचने के लिए टीम के सामने दिल्ली और मुंबई के मैच में दिल्ली की हार जरूरी थी और हुआ भी वैसा ही और आरसीबी प्लेआफ में पहुंच गई जहां उसने एलिमिनेटर मैच में पहली बार खेल रही लखनऊ की टीम को 14 रनों से हराकर क्वालीफायर 2 में अपनी जगह बनाई। यदि वो यहां इस मैच को जीतने में कामयाब हो जाती है तो तीसरी टीम बनेगी जो एलिमिनेटर खेल कर आइपीएल के फाइनल में पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.