Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जडेजा की ये पारी शायद ही कभी भूल पाएंगे आप, बनाया ये कमाल का रिकॉर्ड

world cup 2019 India vs New Zealand semi final रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 08:03 PM (IST)
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जडेजा की ये पारी शायद ही कभी भूल पाएंगे आप, बनाया ये कमाल का रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जडेजा की ये पारी शायद ही कभी भूल पाएंगे आप, बनाया ये कमाल का रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 India vs New Zealand semi final match: न्यूजीलैंड के विरुद्ध टीम इंडिया के शुरुआत बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा ने साहसिक पारी खेली और विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक लगा दिया। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद जडेजा ने अपने पुराने अंदाज में बल्ला घूमाकर इस मौके को सेलीब्रेट किया। इस विश्व कप में ये पहला मौका है जब किसी भारतीय बल्लेबाज ने नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। जडेजा की इस साहसिक पारी के बावजूद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में 18 रन से हार मिली। 

loksabha election banner

रवींद्र जडेजा ने इस मैच में अपना अर्धशतक 39 गेंदों पर पूरा किया। इस दौरान उन्होंने तीन चौके व तीन छक्के लगाए। उनकी इस पारी की विशेष बात ये रही कि उन्होंने बगैर किसी दबाव के बल्लेबाजी की और कीवी गेंदबाजों से बिल्कुल भी नहीं डरे। ये विश्व कप में रवीद्र जडेजा का दूसरा मैच है, लेकिन पहले मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। इस मैच में जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने चार चौके व इतने ही छक्के लगाए। उन्होंने धोनी के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी भी की। 

जडेजा को इस विश्व कप में भारत के आखिरी लीग मैच में श्रीलंका के खिलाफ खेलने का मौका पहली बार मिला था। इस मैच में जडेजा ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिए थे। वहीं सेमीफाइनल में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी काफी कसी हुई गेंदबाजी की थी। उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ अपने स्पेल के 10 ओवर में 34 रन देकर एक सफलता हासिल की थी। 

इस विश्व कप में जडेजा ने बेशक दो मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने अपनी फील्डिंग से खूब कमाल किया। वो इस विश्व कप में भारत के लिए 41 रन बनाए थे और कई शानदार कैच पकड़े जिसकी वजह से मैच जीतने में भारतीय टीम को सफलता मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.