Move to Jagran APP

Ranji Trophy: मुंबई ने 725 रन से उत्तराखंड को हराकर बना डाला वर्ल्ड रिकार्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Mumbai vs Uttarakhand 2nd Quarter-Final रणजी ट्राफी 2022 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई का सामना उत्तराखंड के साथ हुआ। इस मैच में मुंबई ने 725 रन से जीत दर्ज की और नया वर्ल्ड रिकार्ड बना डाला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2022 12:41 PM (IST)
मुंबई रणजी टीम के कप्तान पृथ्वी शा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Mumbai vs Uttarakhand, 2nd Quarter-Final: रणजी ट्राफी 2022 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई का सामना उत्तराखंड के साथ हुआ। इस मैच में मुंबई ने 725 रन से जीत दर्ज की और नया वर्ल्ड रिकार्ड बना डाला। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किसी भी टीम ने इतने बड़े रनों के अंतर से अब तक जीत दर्ज नहीं की थी। पृथ्वी शा की कप्तानी में मुंबई ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

loksabha election banner

मुंबई की टीम ने बना डाला रिकार्ड और सेमीफाइनल में पहुंची

मुंबई की टीम इस मैच में पूरी तरह से उत्तराखंड पर हावी नजर आई और पहली पारी में इस टीम ने सुवेद पारकर के 252 रन यानी दोहरे शतक और सरफराज खान की 153 रन की पारी के दम पर 8 विकेट पर 647 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। पहली पारी में शम्स मुलानी ने भी शानदार योगदान दिया और 59 रन बनाए। वहीं उत्तराखंड की टीम पहली पारी में 114 रन पर आल आउट हो गई। पहली पारी में मुंबई की तरफ से शम्स मुलानी ने शानदार 5 विकेट लिए। इस तरह से मुंबई को पहली पारी में 533 रन की बढ़त मिली। 

इसके बाद एक बार फिर से मुंबई ने दूसरी पारी में यशस्वी जयसवाल के 130 रन की शतकीय पारी साथ ही कप्तान पृथ्वी शा के 72 रन और आदित्य तारे के 57 रन की पारी के दम पर 3 विकेट पर 261 रन बनाए। इसके बाद मुंबई को कुल 794 रन की बढ़त मिली और उत्तराखंड को जीत के लिए 795 रन का टारगेट मिला। दूसरी पारी में इसके बाद उत्तराखंड की टीम मुंबई की गेंदबाजी के सामने धराशाई हो गई और पूरी टीम 69 रन पर आलआउट हो गई। इस तरह से मुंबई को 725 रन के अंतर से रिकार्ड जीत हासिल हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.