नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया और इस मैच में जैसा रोमांच देखने को मिला वैसा रोमांच कम ही दिखता है। पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और उन्होंने शायद ही सोचा होगा कि उन्हें हार मिलेगी, लेकिन ऐसा हुआ। राजस्थान की टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर मैच को जीत लिया। 

राजस्थान की जीत में तीनों बल्लेबाजों का बड़ा योगदान रहा, लेकिन राहुल तेवतिया की पारी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया और मैच का रुख उन्होंने दूसरी पारी के 18वें ओवर में बदल दिया। पंजाब की तरफ से ये ओवर फेंकने के लिए शेल्डन कॉर्टरेल आए थे जो एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। राहुल तेवतिया ने इस ओवर की पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी, व छठी गेंद पर छक्का लगाकर मैच का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया। इस ओवर में राहुल ने कुल 30 रन बनाए और यहीं से मैच पूरी तरह से राजस्थान के पक्ष में आ गया। 

राहुल तेवतिया ने इस मैच में 31 मैचों में 7 छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेली और टीम की जीत के कुछ समय पहले आउट हुए। इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने तीन गेंदों पर 13 रन और टॉम कुर्रन ने एक गेंद पर चार रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। राजस्थान की टीम ने जीत के लिए मिले 224 रन के टारगेट को 19.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया और मैच में चार विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

राहुल के अलावा टीम की जीत में कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने भी बड़ी भूमिका निभाई। स्मिथ ने 27 गेंदों पर 7 चौके व 2 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली जबकि संजू सैैमसन ने 42 गेंदों पर तीन चौके व 7 छक्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली। राजस्थान की जीत में इन तीनों बल्लेबाजों की सबसे अहम भूमिका रही। वहीं राजस्थान की टीम आइपीएल में सबसे बड़ी टारगेट चेज करने वाली पहली टीम बन गई और इतिहास रच दिया। 

राहुल तेवतिया ने इस मैच के 18वें ओवर में 6 गेंदों पर 5 छक्के लगाए और क्रिस गेल की बराबरी कर डाली। राहुल तेवतिया अब इस लीग के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने 6 गेंदों पर 5 छक्के लगाए हैं। इससे पहले क्रिस गेल ये कमाल कर चुके हैं। इस मैच में संजू सैमसन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

यह भी देखें:संजू सैमसन-राहुल तेवतिया का तूफान, IPL का सबसे बड़ा Chase

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप