नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka 3rd t20 match: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज को मेहमान टीम ने 2-0 से पहले ही जीत लिया। अब तीसरे मैच में पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ काफी संभली दिखी और अपनी टीम में बदलाव किया। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए पाकिस्तान ने उमर अकमल (Umar Akmal) को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं दी। उमर अकमल को पाकिस्तान ने पहले के दो मैचों ें मौका दिया था, लेकिन वो दोनों ही बार शून्य पर आउट हो गए। यही नहीं इन दोनों मैचों में शून्य पर आउट होने के बाद वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए थे। 

उमर अकमल तीसरे टी20 से किए गए बाहर

उमर अकमल को दो साल के बाद पाकिस्तान की टी20 टीम में जगह दी गई थी, लेकिन उन्होंने दोनों ही मैचों में खराब प्रदर्शन करके टीम को और मुसीबत में डाल दी। उमर अकमल की खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें तीसरे मैच से ड्रॉप कर दिया गया। इससे पहले उमर अकमल पहले और दूसरे दोनों ही टी20 मैचों में गोल्डन डक का शिकार हुए थे। दो बार लगातार शून्य पर आउट होने के बाद अकमल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज तिलकरत्न दिलशान की बराबरी पर आ गए। दिलशान टी20 क्रिकेट में दस बार शून्य पर आउट हो चुके थे पर अब उमर उनके साथ संयुक्त रूप से इस मामले में नंबर एक पर आ गए थे। 

टी20 में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले टॉप पांच बल्लेबाज-

तिलकरत्ने दिलशान- 80 मैच- 10 बार आउट

उमर अकमल- 84 मैच- 10 बार आउट

केविन ओ ब्रायन- 81 मैच- 9 बार आउट

ल्यूक राउट- 51 मैच- 9 बार आउट

थिसारा परेरा- 79 मैच- 8 बार आउट

भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित अब तक 98 मैचों में 6 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप