नई दिल्ली, जागरण स्पेशल ICC Cricket World Cup 2019 Semi finals: अभी तक वर्ल्ड कप 2019 पाकिस्तान के लिए 1992 के वर्ल्ड कप की तरह जा रहा था जिसे पाकिस्तान ने जीता था। वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान ने खेले अब तक 8 मुकाबलों का नतीजा ठीक वैसा ही था जैसे इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम का साल 1992 के वर्ल्ड कप में ऐसा था।

1992 के वर्ल्ड कप के समीकरण और संयोग को लेकर पाकिस्तान दम भर रहा था कि वो इस बार वर्ल्ड कप जीत जाएगा लेकिन बुधवार की रात पाकिस्तान के लिए दुखद रही क्योंकि पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका तो है लेकिन पाकिस्तान क्या किसी भी टीम के लिए उस तरह की क्रिकेट खेलना नामुमकिन है।  

1992 वर्ल्ड कप का संयोग 

इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेले गए वर्ल्ड कप को जीता था। पाकिस्तान ने 27 साल पहले वर्ल्ड कप 1992 के नतीजे जैसे थे वैसे ही नतीजे इस बार थे लेकिन साल 1992 में आखिरी बार सेमीफाइनल खेलने वाली इंग्लैंड की टीम ने इसको ध्वस्त कर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया। 

हैरान करने वाली बात ये है कि साल 1992 में वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने वाली इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सारे समीकरण बिगाड़ दिए हैं। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मुकाबले के लिए अब पाकिस्तान के हाथ में कुछ भी नहीं है। अब वर्ल्ड कप 2019 पाकिस्तान के संयोग के हिसाब से आगे जाएगा भी नहीं 1992 में बांग्लादेश की टीम ही नहीं थी, जिससे कि संयोग बने कि ऐसे पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचेगा।

वर्ल्ड कप 1992 के पहले 7 मैच में पाकिस्तान का हाल- हार, जीत, बेनतीजा, हार, हार, जीत, जीत, जीत 

वर्ल्ड कप 2019 के पहले 7 मैच में पाकिस्तान का हाल- हार, जीत, बेनतीजा, हार, हार, जीत, जीत, जीत  

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस