नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अहमद शहदाज को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। डोप टेस्ट की रिपोर्ट मिलने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में चार्जशीट जांच टीम को सौंपेगी। इसके बाद जांच टीम पाकिस्तानी क्रिकेटर शहजाद पर नशीले पदार्थ का सेवन करके खेलने के जुर्म में सजा तय करेगा।

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर शहजाद के डोप टेस्ट में पॉजिटिव होने की जानकारी को साझा किया है। पीसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा गया है कि, इंडिपेंडेंट रिव्यू बोर्ड ने डोपिंग केस की रिपोर्ट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सौंप दी है। क्रिकेटर अहमद शहजाद डोप टेस्ट में एक प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आज उनके खिलाफ चार्जशीट दायर करेगा।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। उन पर गांजा पीने का आरोप लगा था। अब डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद डोपिंग रोधी कानून के उल्लंघन के तहत उन्हें 3 से 6 महीनों के लिए निलंबित किया जा सकता है।

26 वर्षीय क्रिकेटर ने अभी हाल में ही स्कॉटलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा लिया था। पिछले महीने शहजाद का टेस्ट एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान लिया गया था। यह घरेलू टूर्नामेंट खैबर पख्तुनख्वा की तरफ से खेला था जिसका नाम पाकिस्तान कप था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Ravindra Pratap Sing