नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की है। एक दिन पहले आई खबर से फैंस को जो निराशा हुई तो वह खेल के पहले ही दिन इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दूर कर दिया।

इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली और बेन डकेट ने पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 233 रन की शानदार शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर रावलपिंडी के मैदान पर इंग्लैंड की नई तकनीक बैजबॉल का बेहतरीन नमूना पेश किया। जैक क्राउली ने 111 गेंद पर 122 रन जबकि बेन डकेट ने 110 गेंद पर 107 रन की पारी खेली।

सबसे तेज शतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज बने जैक

जैक क्राउली ने इस मैच में 86 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की। यह इंग्लैंड टीम का टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज शतक है। इंग्लैंड क्रिकेट के ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें क्राउली के इस शतक को पूरा ड्रेसिंग रूम सेलिब्रेट कर रहा है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है ड्रेसिंग रूम द्वारा बतौर ओपनर सबसे तेज शतक को सलाम।

इससे पहले मैच शुरू होने को लेकर थी आशंका

इससे पहले बुधवार को इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीमार होने की खबर ने सबको चौंका दिया था। आशंका इस बात की भी थी कि समय पर यह मैच शुरू नहीं हो सकेगा। लेकिन दोनों बोर्ड की मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया कि मैच अपने तय समय पर ही शुरू होगा। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विस्फोटक शुुरुआत की। जैक क्राउली और बेन डकेट ने केवल 13.5 ओवर में 100 रन जोड़े। इंग्लैंड को पहला झटका बेन डकेट के रूप में लगा। उन्हें डेब्यूटांट गेंदबाज जाहिद महमुद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट