Move to Jagran APP

2021 तक संन्यास नहीं लेंगे MS Dhoni, बने रहेंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान!

MS Dhoni का अभी क्रिकेट को अलविदा कहने का मन नहीं है। धौनी सीएसके के दो और सीजनों में लीड करते नज़र आएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:41 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 11:47 AM (IST)
2021 तक संन्यास नहीं लेंगे MS Dhoni, बने रहेंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान!
2021 तक संन्यास नहीं लेंगे MS Dhoni, बने रहेंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का अभी क्रिकेट को अलविदा कहने का मन नहीं है। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद भले ही उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेली हो, लेकिन वे जल्द क्रिकेट को अलविदा कहने का इरादा नहीं रखते। खबर है कि एमएस धौनी आइपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को दो और सीजनों में लीड करते नज़र आएंगे।

loksabha election banner

मंगलवार को भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धौनी का अंतरराष्ट्रीय करियर अभी समाप्त नहीं हुआ है। धौनी की वापसी आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर हो सकती है। अगर बाकी विकेटकीपर बल्लेबाज फेल होते हैं तो उनको मौका दिया जाएगा और वे टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। इसके बाद धौनी से जुड़ी एक और सकारात्मक खबर सामने आई कि धौनी हर बार की तरह इस बार यानी साल 2020 में आइपीएल टीम CSK को लीड करेंगे।

धौनी खेलेंगे 2021 का आइपीएल

इतना ही नहीं, 2021 में भी वही तीन बार की आइपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते दिखाई देंगे। toi की खबर के मुताबिक, महान विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी ने अपनी आइपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स से वादा किया है वे इस साल ही नहीं, बल्कि 2021 में भी आइपीएल सीएसके की ओर से खेलेंगे।

सूत्रों ने कहा है, "आइपीएल 2021 से पहले एक मेगा ऑक्शन होगा और धौनी ने पहले ही बता दिया है कि वे अगली बार भी टूर्नामेंट में उतरने वाले हैं। इसलिए उनके रिटायरमेंट का सवाल नहीं उठता। खासकर टी20 क्रिकेट से तो वे जल्द संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं।" गौरतलब है कि एमएस धौनी को एक आइपीएल सीजने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स से 15 करोड़ रुपये की राशि मिलती है।

आइपीएल 2020 के लिए धौनी को सीएसके ने रिटेन किया है, लेकिन आइपीएल 2021 के लिए उन्होंने टीम मैनेजमेंट को बोल दिया है कि उन्हें रिटेन नहीं किया जाए। धौनी 2021 के ऑक्शन में बोली के दौर से गुजरना चाहते हैं। सीएसके पास मौका है कि वे राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें पिक करें, लेकिन कम पैसों के लिए भी वे बोली में शामिल होना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.