Move to Jagran APP

CWC 2019: अर्धशतक लगाकर धौनी ने अब ये रिकॉर्ड किया अपने नाम, हो रही थी आलोचना

ICC cricket world cup 2019 धौनी ने अपने वनडे करियर का 72वां अर्धशतक लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 10:53 AM (IST)
CWC 2019: अर्धशतक लगाकर धौनी ने अब ये रिकॉर्ड किया अपने नाम, हो रही थी आलोचना
CWC 2019: अर्धशतक लगाकर धौनी ने अब ये रिकॉर्ड किया अपने नाम, हो रही थी आलोचना

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धैर्यभरी पारी खेली और टीम के स्कोर को 268 तक पहुंचाया। धौनी जब बल्लेबाजी के लिए आए तब टीम के चार विकेट 140 रन पर गिर चुके थे। शुरुआत में धौनी ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और उनका स्ट्राइक रेट भी 50 से कम ही थी, लेकिन बाद में धौनी ने अपना दम दिखाया और 61 गेंदों पर 56 रन बनाए। धौनी अगर इस तरह की पारी नहीं खेलते तो भारत का स्कोर शायद ही यहां तक पहुंच पाता। 

loksabha election banner

गांगुली की बराबरी कर ली धौनी ने
धौनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में अपने वनडे करियर का 72वां अर्धशतक लगाया। अब वो भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने गांगुली की बराबरी कर ली और वो संयुक्त रूप से वो गांगुली के साथ तीसरे नंबर पर हैं। भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन के नाम पर है। सचिन ने अपने वनडे करियर में कुल 96 अर्धशतक लगाए थे, वहीं राहुल द्रविड़ 83 अर्धशतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं। 

Most 50s In Odi (Indians)

-Sachin - 96

-Dravid - 83

-Dhoni - 72*

-Ganguly - 72

धौनी की हुई थी आलोचना
धौनी ने इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ काफी धीमी पारी खेली थी और उनकी इस पारी के लिए उनकी खूब बुराई भी की गई थी। सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था कि धौनी को थोड़ा और तेज खेलना चाहिए था, पर वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 56 रन की पारी खेलकर उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया। अगर धौनी ये पारी नहीं खेलते तो टीम इंडिया की हालत काफी बुरी हो जाती। ये सच है कि उन्होंने इंडीज के खिलाफ अपनी पारी के पहले 45 गेंदों पर 26 रन बनाए पर बाद में उन्होंने 16 गेंदों पर 30 रन बना दिए और नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने विराट कोहली के साथ पांचवें विकेट के लिए 40 रन जबकि छठे विकेट के लिए हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। धौनी ने पहली पारी की आखिरी ओवर में दो छक्के और एक शानदार चौका जड़ा और कुल 16 रन बना डाले। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.